EPCH द्वारा “लाटियाल हैंडीक्राफ्ट्स” को मिला उत्कृष्ट निर्यातक का सम्मान, संस्थान के मुख्य कार्यकारी अधिकारी ने युवाओं को दिया अहम संदेश

टेन न्यूज नेटवर्क

नई दिल्ली (30 जून 2022): हस्तशिल्प निर्यात संवर्धन परिषद (EPCH) द्वारा भारतीय हस्तशिल्प के क्षेत्र में उत्कृष्ट कार्य करने एवं विश्व के अलग-अलग देशों में भारतीय हस्तशिल्प उत्पादों का निर्यात करने वाले निर्यातकों को सम्मानित किया गया।

आपको बता दें कि दिल्ली के ‘द अशोक’ होटल में EPCH द्वारा वृहद एवं व्यापक स्तर पर आयोजित सम्मान समारोह में 126 हस्तशिल्प निर्यातकों को प्रतिष्ठित सम्मान से सम्मानित किया गया।

इस कड़ी में हस्तशिल्प के क्षेत्र में कार्यरत एक विश्वसनीय एवं प्रतिष्ठित संस्थान “लाटियाल हैंडीक्राफ्ट्स प्राइवेट लिमिटेड” को यह सम्मान प्रदान किया गया। टेन न्यूज से बात करते हुए संस्थान के मुख्य कार्यकारी अधिकारी राधेश्याम रंगा ने अपने अनुभवों को साझा किया।

टेन न्यूज से बात करते हुए उन्होंने कहा कि सबसे पहले तो EPCH को बहुत धन्यवाद जिन्होंने हमें यह सम्मान प्रदान किया। साथ ही चुनौतियों के विषय में बात करते हुए उन्होंने कहा कि हम कई बार असफल हुए हैं। कई प्रोडक्ट्स हमने बनाया और उसमें असफलता मिली। लेकिन हमने लगातार कार्य किया और उसका परिणाम है कि आज हमें उत्कृष्ट निर्यातक का सम्मान प्रदान किया गया।

 

EPCH की भूमिका के विषय में बात करते हुए उन्होंने कहा कि बिना EPCH के सहयोग से कुछ भी संभव नही था हमने 25 लाख से अपना निर्यात शुरू किया था और आज हम 200 करोड़ का निर्यात करते हैं। इसमें पूरा सहयोग EPCH का ही है ।

साथ ही उन्होनें युवाओं को संदेश देते हुए कहा कि इस क्षेत्र में सफलता का बस एक ही मंत्र है , नियमित रूप से कार्य करते रहिए।

आपको बता दें कि लाटियाल हैंडीक्राफ्ट्स द्वारा दुनियाभर के अलग अलग देशों में लकड़ी के बने फर्नीचर का निर्यात किया जाता है।।