1.5 साल में 10 लाख युवाओं को मिलेगा रोजगार, विपक्षी पार्टियों ने कहा ‘ऊँट के मुहँ में जीरा’ के बराबर

टेन न्यूज़ नेटवर्क

नई दिल्ली (14/06/2022): देश के युवाओं के लिए मोदी सरकार ने बड़ा सौगात दिया है। दरअसल आज देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने घोषणा किया है कि अगले 1.5 साल में मिशन मोड में 10 लाख लोगों को रोजगार उपलब्ध कराया जाएगा। इसे लेकर विपक्षी पार्टियों ने मोदी सरकार पर निशाना साधा है। वहीं दिल्ली के पर्यावरण मंत्री गोपाल राय ने कहा कि प्रधानमंत्री जी द्वारा केवल 10 लाख रोजगार देने की घोषणा ‘ऊँट के मुहँ में जीरा’ के बराबर है। तो वहीं कांग्रेस नेता रणदीप सिंह सुरजेवाला ने 10 लाख रोजगार को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से सवाल किया है।

दिल्ली के पर्यावरण मंत्री गोपाल राय ने ट्वीट में लिखा है, “देश में आज बेरोजगारी भयावह स्तिथि में पहुँच चुकी है। करोड़ों लोग बेरोजगार हो चुके हैं। ऐसे में प्रधानमंत्री जी द्वारा केवल 10 लाख रोजगार देने की घोषणा ‘ऊँट के मुहँ में जीरा’ के बराबर है। आज जरूरत है सबके लिए ‘राष्ट्रीय रोज़गार नीति’ आधारित कानून बनाया जाए।”

कांग्रेस नेता रणदीप सिंह सुरजेवाला ने कहा कि “देश में सबसे ज़्यादा बेरोजगारी है और मोदी जी ने हर साल 2 करोड़ रोज़गार देने का वादा किया था यानि 8 साल में 16 करोड़ रोज़गार देने थे लेकिन अब मोदी जी कह रहे हैं कि 2024 तक केवल 10 लाख नौकरियां देंगे। तो 16 करोड़ नौकरियों का क्या हुआ?”

बता दें कि इस बात की जानकारी पीएमओ ने ट्वीट कर दिया है, “प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सभी विभागों और मंत्रालयों में मानव संसाधन की स्थिति की समीक्षा की और निर्देश दिया कि सरकार अगले 1.5 साल में मिशन मोड में 10 लाख लोगों की भर्ती करें।”