दिल्ली के कई इलाके में धारा 144 लागू, जाने क्या है पूरा मामला

टेन न्यूज़ नेटवर्क

नई दिल्ली (14/06/2022): कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी को प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) द्वारा नेशनल हेराल्ड मामले में कल यानी सोमवार को 10 घंटे की पूछताछ की गई । वहीं आज फिर प्रवर्तन निदेशालय ने राहुल गांधी को पूछताछ के लिए बुलाया जिसे लेकर कांग्रेस के नेता और कार्यकर्ता आक्रोश में है‌। कल कांग्रेस नेताओं ने नेशनल हेराल्ड मामले में पार्टी नेता राहुल गांधी के खिलाफ ED की जांच के मद्देनजर विरोध प्रदर्शन किया था। वहीं आज सुरक्षा व्यवस्था को ध्यान में रखते हुए दिल्ली के कई इलाके में धारा 144 लागू किया गया है।

दिल्ली के अकबर रोड के पास के इलाके में और मोतीलाल नेहरू मार्ग के पास अतिरिक्त सुरक्षा बलों को सीआरपीसी में धारा 144 लागू किया गया है। इसके मद्देनज़र इलाके में सुरक्षा बल तैनात किए गए हैं और साथ ही अन्य क्षेत्रों में पुलिस फोर्स तैनात किया गया है।

वहीं इस मामले में स्पेशल CP सागर हुड्डा ने कहा कि “आज भी पुलिस ने कल की ही तरह इंतज़ाम किया है, हमने आयोजकों से भी बात की है कि अगर वे बड़े तौर पर प्रदर्शन करना चाहते हैं तो उसके लिए जंतर-मंतर पर जगह दी गई है। कल दिल्ली में 449 लोगों को हिरासत में लिया गया था बाद में सभी को छोड़ दिया गया था।”