अपने ही देश में विदेशी हो गए कश्मीरी पंडित, कश्मीरी पंडितों का गुनाह क्या है?: आप नेता संजय सिंह

टेन न्यूज़ नेटवर्क

नई दिल्ली (03/06/2022): आम आदमी पार्टी के सांसद संजय सिंह ने कश्मीरी पंडितों की हत्या और पलायन को लेकर केंद्र की मोदी सरकार पर हमला किया है। उन्होंने आज प्रेस कॉन्फ्रेंस करते हुए कहा कि आतंकवादी कश्मीरी पंडितों की हत्याएं कर रहे हैं। कश्मीरी पंडितों के विरोध करने पर सरकार उन्हें घरों में कैद कर रही है, उन्हें लाठियों से पीट रही है। साथ ही उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह से सवाल करते हुए कहा कि कश्मीरी पंडितों का गुनाह क्या है?

उन्होंने कहा कि “आज कश्मीर के अलग-अलग हिस्सों में चाहे एयरपोर्ट हो या सड़कें हो ऐसे दृश्य, दर्दनाक कहानियां और बातें सुनने को मिल रही है जिससे कि पूरा देश दुखी और पीड़ित है। उन्होंने कहा कि कश्मीरी पंडितों का बड़े पैमाने पर पलायन हो रहा है और अपने ही देश में कश्मीरी पंडित विदेशी हो गए हैं। अपने ही देश में कश्मीरी पंडित बेगाने हो गए हैं। अपने ही देश में एक हिस्से में कश्मीर के अंदर कश्मीरी पंडितों की आतंकवादियों के द्वारा नृशंस हत्या की जा रही है। उन्होंने केंद्र की मोदी सरकार पर हमला करते हुए कहा कि सरकार उनको सुरक्षा देने में सक्षम नहीं है। उनको उन्हीं की कॉलोनियों में कैद कर दिया गया है, जेल बनाकर कैद करके उनको घरों में और उनके कॉलोनियों में रखा गया है। उन्होंने कहा कि उनको प्रदर्शन करने पर, आंदोलन करने पर, आवाज उठाने पर और अपनी सुरक्षा की बात करने पर उन्हें लाठियों से पीटा जा रहा है और उस पर आंसू गैस के गोले छोड़े जा रहे हैं।”

उन्होंने कहा कि “मैं पूछना चाहता हूं मोदी जी की सरकार से, केंद्र सरकार से और गृह मंत्री अमित शाह जी से कि उनका क्या गुनाह है? आज आपकी सरकार केंद्र में है और कश्मीरी पंडितों की सुरक्षा करने के बजाय, उस पर चिंता करने की बजाय आपकी सारी चिंता विपक्ष के नेताओं को कैसे फंसाया जाएगा इस काम में लगी हुई है। उन्होंने कहा कि उनको आपकी इस बैठकों की नौटंकी नहीं चाहिए और बैठकों के बाद लंबे चौड़े आपके भाषण नहीं चाहिए।कश्मीरी पंडितों को सुरक्षा चाहिए अमित शाह जी सुरक्षा। आप बैठकों का ड्रामा करके और बड़ी-बड़ी बातें करके देश को एक नहीं अनेक बार गुमराह कर चुके हैं।”