स्वाति मालीवाल ने एमसीडी के स्कूलों का किया निरीक्षण, MCD के स्कूलों को लेकर कही बड़ी बात

टेन न्यूज़ नेटवर्क

नई दिल्ली (23/05/2022): दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्षा स्वाति मालीवाल (Swati Maliwal) ने दिल्ली नगर निगम के स्कूलों का औचक निरीक्षण किया है। उन्होंने आज सोमवार को ट्विटर पर वीडियो शेयर कर इस बात की जानकारी दी है। उन्होंने कहा कि शिकायतें मिलने पर दिल्ली के एमसीडी स्कूल का निरीक्षण करने का निर्णय लिया है। उन्होंने कहा कि स्कूलों की स्कूलों की स्थिति बेहद खराब है। उन्होंने कहा कि एमसीडी ने बोर्ड लगा कर लोगों से अपील किया है कि ‘भवन के छज्जे क्षतिग्रस्त है कृप्या दूरी बनाए रखें’ उस भवन में स्कूल कैसे चल सकता है। उन्होंने कहा कि स्कूल की बिल्डिंग जर्जर है और कभी भी गिर सकती है, ऐसे स्कूल में भी 800 बच्चे पढ़ रहे हैं। इसके अलावा उन्होंने कहा कि स्कूल में नशेड़ी चरस, सिगरेट, तम्बाकू और दारू पीते हैं। इसके लिए कौन जिम्मेदार हैं? क्या इसके लिए एफआईआर दर्ज नहीं होनी चाहिए‌।

उन्होंने वीडियो में कहा कि “बस शराब की बोतल की कमी रह गई थी वह भी अब पूरी हो गई। उन्होंने अध्यापिका से सवाल करते हुए कहा कि मैडम इसके लिए कौन जिम्मेदार है? उन्होंने कहा कि एमसीडी के स्कूल में शराब, ड्रग्स, गुटखे और सिगरेट सारे के सारे खुलेआम ग्राउंड में लोग पी रहे हैं। उसके बाद निशानिया भी छोड़कर जा रहे हैं फिर भी कोई कार्रवाई नहीं हो रहा है।”

उन्होंने कहा कि बाहर बिल्डिंग ऐसी हालत में है कि कभी भी गिर जाए पता नहीं। खुद एमसीडी ने बोर्ड लगा रखा है कि क्षतिग्रस्त है ये बिल्डिंग और उसके अंदर 800 बच्चे को पढ़ा रहे हैं। उन्होंने स्कूल में शराब, ड्रग्स, गुटखे और सिगरेट पर सवाल करते हुए कहा कि कम से कम इसे तो थीक किया जा सकता है इसके लिए कौन जिम्मेदार है? आपको नहीं लगता है कि इस पर एफ आई आर दर्ज होनी चाहिए। यह स्कूल की बिल्डिंग हैं पवित्र बिल्डिंग हैं इसमें आप क्या कर रहे हैं, नशे की अड्डा बना रखा है। उन्होंने निशाना साधते हुए कहा कि अंदर भूतिया बिल्डिंग बनी हुई है और बाहर नशे का अड्डा बना कर रखा है।