MCD का स्कूल बना है नशेड़ियों का अड्डा: आप प्रवक्ता

टेन न्यूज़ नेटवर्क

नई दिल्ली (23/05/2022): आम आदमी पार्टी की प्रवक्ता रीना गुप्ता (Reena Gupta) ने एमसीडी के स्कूलों को लेकर भारतीय जनता पार्टी शासित एमसीडी पर निशाना साधा है। दरअसल आम आदमी पार्टी ने आप प्रवक्ता रीना गुप्ता का वीडियो शेयर किया है। जिसमें वह जहांगीरपुरी की एमसीडी की प्राइमरी स्कूल की स्थिति को दिखाई हैं। आप प्रवक्ता रीना गुप्ता ने एमसीडी पर आरोप लगाते हुए कहा कि दिल्ली सरकार हर साल भारतीय जनता पार्टी शासित एमसीडी को करोड़ों रुपये स्कूलों के मेंटेनेंस के लिए देती है लेकिन 15 साल शासन करने के बाद भी बीजेपी की एमसीडी के प्राइमरी स्कूल नशेड़ियों के अड्डे और कूड़ाघर बन चुके हैं। उन्होंने कहा कि क्या बीजेपी जर्जर स्कूलों में पढ़ाकर 21वीं सदी के विद्यार्थी तैयार करेगी।

आम आदमी पार्टी की प्रवक्ता रीना गुप्ता ने वीडियो में कहा है, “मैं जहांगीरपुरी की एमसीडी की प्राइमरी स्कूल के सामने खड़ी हूं। उन्होंने कहा कि स्कूल की बहुत बुरी हालत है पूरी बिल्डिंग टूटी हुई है। उन्होंने कहा कि स्कूल के अंदर शौचालय, ब्लैक बोर्ड, बैठने के लिए डेस्क और किताबें नहीं है। उन्होंने कहा कि ना तो कोई नल है और ना ही पानी की सुविधा है।उन्होंने कहा कि रोज शाम को यहां पर चरसी लोग इकट्ठे होते हैं और दिन में भी होते हैं। उन्होंने दिल्ली नगर निगम पर निशाना साधते हुए कहा कि दिल्ली सरकार हर साल करोड़ों रुपए एमसीडी को स्कूल बनवाने और मेंटेनेंस के लिए देती है। लेकिन वह सारा का सारा पैसा पिछले 15 सालों से भारतीय जनता पार्टी खा रही है।”

उन्होंने आगे कहा, “जहां एक तरफ दिल्ली सरकार अपने स्कूलों में बच्चों के लिए स्विमिंग पूल और वर्ल्ड क्लास स्टेडियम बना रही है वहीं दूसरी तरफ एमसीडी के स्कूल के चारों तरफ कूड़ा ही कूड़ा फैला हुआ है। उन्होंने कहा कि एमसीडी से ना तो दिल्ली साफ हो पाई और ना ही अपने स्कूल साफ हो पा रही हैं। उन्होंने सवाल करते हुए कहा कि इस तरह की स्कूल में पढ़ाकर क्या दिल्ली में हम 21वीं सदी के स्टूडेंट तैयार कर सकते हैं।”