सीएनजी की कीमतों में 2 रुपये की उछाल, जानें अपने शहर में सीएनजी के दाम

टेन न्यूज़ नेटवर्क
नई दिल्ली (21/05/2022)

देश में बढ़ती मंहगाई के बीच एक बार फिर कंप्रेस्ड नेचुरल गैस (CNG) की कीमतों में इजाफा हुआ है। इंद्रप्रस्थ गैस लिमिटेड (IGL) ने राजधानी दिल्ली समेत देश के कई शहरों में सीएनजी के दाम बढ़ा दिए हैं। वहीं 6 दिन में दो बार सीएनजी की कीमतों में वृद्धि हुई है। आज यानी शनिवार को सीएनजी के दाम में 2 रुपये प्रति किलोग्राम की बढ़ोतरी हुई है। राजधानी दिल्ली में सीएनजी की कीमतों में 2 रुपये प्रति किलोग्राम की बढ़ोतरी के साथ सीएनजी के दाम 75.61 रुपये हो गया है। सीएनजी की बढ़े हुए दाम आज से लागू किया गया है।

नोएडा, ग्रेटर नोएडा और गाजियाबाद की बात करें तो वहां पर सीएनजी की कीमत 78.17 रुपये प्रति किलो है। वहीं मुजफ्फरनगर, मेरठ और शामली में सीएनजी कीमत 82.84 रुपये प्रति किलो है जबकि गुरुग्राम में सीएनजी की कीमत 83.94 रुपये प्रति किलो है।

इसके अलावा रेवाड़ी में सीएनजी की कीमत 86.07 रुपये प्रति किलो है। वहीं करनाल और कैथल में सीएनजी की कीमत 84.27 रुपये प्रति किलो और कानपुर, हमीरपुर और फतेहपुर 84.70 रुपये प्रति किलो है। जबकि अजमेर, पाली और राजसमंद में सीएनजी की कीमत 85.88 रुपये प्रति किलो है।

बता दें कि कंप्रेस्ड नेचुरल गैस (CNG) की कीमतों में 6 दिन में दो बार इजाफा हुआ है। इससे पहले 15 मई को सीएनजी के दाम बढ़ाए गए थे। फिलहाल पेट्रोल और डीजल के दाम स्थिर है लेकिन सीएनजी की कीमतों में बढ़ोतरी का सिलसिला शुरू हो गया है।