राजधानी दिल्ली के इन कॉलोनियों में चालाया गया अतिक्रमण हटाओ अभियान

टेन न्यूज़ नेटवर्क

नई दिल्ली (12/05/2022): दक्षिणी दिल्ली नगर निगम (एसडीएमसी) ने लोधी कॉलोनी क्षेत्र में अतिक्रमण हटाओ अभियान चलाया गया है। वहीं लोधी कॉलोनी के महरचंद बाजार और लोधी कॉलोनी में स्थित साई मंदिर के पास अतिक्रमण हटाओ अभियान चलाया गया है। इस मामले में एसडीएमसी के अध्यक्ष, मध्य क्षेत्र, राजपाल सिंह ने कहा कि अतिक्रमण हटाओ अभियान से उन लोगों को डरने की जरूरत है जिन्होंने अतिक्रमण किया है जिन्होंने अतिक्रमण नहीं किया है, उन्हें डरने की जरूरत नहीं है।

लोधी कॉलोनी में स्थित साई मंदिर के पास अतिक्रमण हटाओ अभियान पर एक दुकानदार ने बताया, “2014 के एक्ट के तहत हमें यहां दुकान चलाने की अनुमति है। हमें पहले से इसके बारे में कोई जानकारी नहीं थी। मेरी दो बेटियां उनको अब कैसे पढ़ाऊंगा? हमारी कोई सुनवाई नहीं होती।”

दक्षिणी दिल्ली नगर निगम (एसडीएमसी) के अध्यक्ष, मध्य क्षेत्र राजपाल सिंह ने कहा “हमने पूरी योजना बनाई है, हमारा उद्देश्य अतिक्रमण के कारण अवरुद्ध सड़कों को जनता को समर्पित करना है, जहां स्कूल बसें, एम्बुलेंस और फायर ब्रिगेड वाहन नहीं पहुंच सकते हैं। उन्होंने आगे कहा कि जिन्होंने अतिक्रमण नहीं किया है, उन्हें डरने की जरूरत नहीं है। हम जेसीबी के साथ-साथ मैन्युअल रूप से अतिक्रमण हटाएंगे। राजनीतिक दलों के लोग लोगों को डराने-धमकाने का काम कर रहे हैं। हम देश की एकता, अखंडता और विकास की बात करते हैं।”