भारत में कोरोना से मौत पर WHO के आंकड़ों पर सत्येंद्र जैन ने कहा, ‘दिल्ली के आंकड़े सही पर देश के बारे में पता नहीं’

टेन न्यूज़ नेटवर्क

नई दिल्ली (06/05/2022): विश्व स्वास्थ्य संगठन (WHO) ने गुरुवार को पिछले दो सालों में हुई कोरोना से मौत के आंकड़ों का एक रिपोर्ट जारी किया था। इस रिपोर्ट में दावा किया गया है कि पिछले दो सालों में पूरी दुनिया में कोरोना से लगभग 1.5 करोड़ से अधिक लोगों की मृत्यु हुई है। वहीं डब्ल्यूएचओ के रिपोर्ट के अनुसार भारत में कोरोना वायरस से 47 लाख लोगों की मौत हुई है। इसके बाद भारत में कोरोना से हुई मौत के सरकारी आंकड़ों पर सवाल खड़ा किया जा रहा है। वहीं भारत में कोरोना से हुई मौतों को लेकर डब्ल्यूएचओ के आंकड़ों पर दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने कहा कि दिल्ली में कोरोना से हुई मौत के आंकड़े बिल्कुल सही हैं पर देश के बारे में नहीं बता सकते है।

दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने कहा है, “पूरे देश के बारे में मैं नहीं बता सकता परन्तु दिल्ली के आंकड़े बिल्कुल सही हैं। दिल्ली में कोविड से 25,600 के लगभग मौतें हुई हैं। मौतों के आंकड़े को न कम किया गया है, न बढ़ाया गया है।

बता दें कि भारत सरकार के आंकड़ों के अनुसार जनवरी 2020 से दिसंबर 2021 तक देश में केवल 4.8 लाख लोगों की कोरोना वायरस से मौत हुई है जबकि डब्ल्यूएचओ के रिपोर्ट के अनुसार भारत में कोरोना वायरस से 47 लाख लोगों की मौत हुई है।