बिजली संकट: ट्विटर पर समाधान ढूँढ रहे हैं केजरीवाल!

टेन न्यूज़ नेटवर्क

नई दिल्ली (29/04/2022): दिल्ली कांग्रेस अध्यक्ष अनिल चौधरी ने कोयले के स्टॉक को लेकर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पर निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि देश में पिछले कुछ दिनों से बिजली संकट है। दरअसल उन्होंने कहा कि दिल्ली को जिन पॉवर प्लांट से बिजली आपूर्ति होती है, उसमें 17-26 दिनों तक के लिए कोयले के स्टॉक होने चाहिए। उन्होंने कहा कि अब जब 1 से 2 दिनों का स्टॉक भी नहीं बचा तो अरविंद केजरीवाल ट्वीट कर ठोस कदम उठाने की बात कर रहे हैं।

इससे पहले उन्होंने दिल्ली को बिजली की आपूर्ति करने वाले ताप विद्युत संयंत्र के लिए ‘दैनिक कोयला स्टॉक रिपोर्ट’ के हवाले देते हुए ट्वीट किया था कि देश में पिछले कुछ दिनों से बिजली संकट है। उन्होंने कहा कि दिल्ली को बिजली आपूर्ति कर रहे तीन प्लांट दादरी, उंचाहार, कहलगाँव की स्थिति भी अब क्रिटिकल पहुँच गई है। आने वाले दिनों में डिमांड और बढ़ेंगी। उन्होंने केजरीवाल पर आरोप लगाते हुए कहा कि ट्वीटर पर सामाधान ढूँढ रहे हैं। उन्होंने कहा कि न कोई मीटिंग ली और ना ही प्रधानमंत्री से बात की है?

बता दें कि अरविंद केजरीवाल ने दैनिक भास्कर के न्यूज़ को शेयर करते हुए ट्वीट किया था जिसमें उन्होंने कहा कि बिजली समस्या पर हम सबको मिलकर समाधान निकालना चाहिए। उन्होंने ट्वीट में लिखा है, “देश भर में बिजली की भारी समस्या हो रही है। अभी तक दिल्ली में हम लोग किसी तरह से मैनेज किए हुए हैं। पूरे भारत में स्थिति बेहद गंभीर है। हम सबको मिलकर जल्द ही इसका समाधान निकालना होगा। इस समस्या से निपटने के लिए त्वरित ठोस कदम उठाने की ज़रूरत है।