दिल्ली की स्नैक्स कंपनी ‘मचंफिट’ अब पूरे देश में अपना पैर पसार रही है

टेन न्यूज नेटवर्क

नई दिल्ली, (29/04/22): जिंदगी में कोई भी काम छोटा या बड़ा नहीं होता बस कर गुजरने की इच्छा होनी चाहिए। अगर सही लगन और मेहनत से आप कोई भी काम करें तो मेहनत एक दिन रंग जरूर लाती है। जब पूरी दुनिया कोरोना जैसे महामारी से लड़ रही थी तब किसी व्यक्ति ने सोचा कि हमें कुछ करना चाहिए। इस दौरान दिल्ली के रहने वाले अफजाल और सुभांगी ने मंच फिट के नाम से एक स्नैक्स कंपनी की शुरुआत कर दी।

दिल्ली के प्रगति मैदान में लगे आहार मेले में इन दिनों मंच फिट का स्टॉल लगा है। इस दौरान टेन न्यूज ने मंच फिट के संस्थापक से बातचीत की मंच फीट के संस्थापक अफजाल ने बताया कि मंच फीट का ख्याल कोविड पैंडमिक के दौरान आया जब सारे लोग हेल्थ सिस्टम से जूझ रहे थे। अफजाल ने बताया की मंच फिट के माध्यम से हमारा उद्देश्य है की हेल्थी प्रोडक्ट लोगों को उपलब्ध करवाया जाए, क्योंकि आज के दौर में बहुत अनहेल्दी प्रोडक्ट मार्केट में है।

अफजाल ने बताया कि आज की तारीख में स्नेक्स की एक बहुत बड़ी भूमिका लोगों की जिंदगी में है। जब हमें कुछ अच्छा नहीं मिलता है तो हम कई अन हेल्दी प्रोडक्ट को यूज करते हैं जो तला हुआ होता है, भुना हुआ होता है, ऐसे प्रोडक्ट हमारे हेल्थ के लिए भी खतरनाक होते है। हमारा उद्देश्य था कि हम एक ऐसे प्रोडक्ट को लाएं जो बिल्कुल हेल्दी हो और उसमें हमारा सबसे बड़ा मकसद था कि टेस्ट को डेवलप किया जाए उसके बाद रिसर्च किया गया और टेस्ट को डेवलप किया गया।

अफजाल ने बताया की, उनके स्नैक्स स्वस्थ, कुरकुरे, स्वादिष्ट और ग्लूटेन फ्री होते हैं। इस स्नैक्स में उच्च पोषण मूल्य होता है, जो प्रोटीन, आवश्यक फैटी एसिड, विटामिन और कैल्शियम, आयरन, जिंक, पोटेशियम और मैग्नीशियम जैसे खनिजों से भरा होता है।

अफजाल ने बताया की हमारा लक्ष्य स्वाद और गुणवत्ता से समझौता किए बिना अपने ग्राहकों को एक स्वस्थ स्नैक्स उपलब्ध करवाना है। अफजाल ने बताया की हमारा प्रोडक्ट बिल्कुल रोस्टेड है ना इसमें कोई कलर का इस्तमाल किया गया है। ये प्रोडक्ट सभी आयु वर्ग के लोगों के लिए उपयुक्त हैं। अफजाल ने बताया कि मंच फीट प्रोडक्ट्स लोगों के बीच बहुत पॉपुलर होता जा रहा है दिल्ली एनसीआर के अलावा उत्तर प्रदेश के कई शहरों में भी लोगों का अच्छा रिस्पांस मिल रहा है। पंजाब के अंदर भी हमारा प्रोडक्ट लोगों के बीच एक गहरा प्रभाव छोड़ा है और वहां से भी अच्छे रिस्पांस आ रहे हैं।

मंच फिट के संस्थापक सुभांगी ने बताया की हम ग्राहकों को एक शुद्ध गुणवत्ता से बना स्नैक्स उपलब्ध करवा रहे हैं। हमारे उत्पादों में विशेष रूप से शुद्ध बाजरा से बने भुने हुए स्नैक्स की एक विस्तृत श्रृंखला शामिल है।

ऑनलाइन की बात करें तो अमेजॉन फ्लिपकार्ट इत्यादि पर मंच फीट स्नेक्स प्रोडक्ट्स आपको आसानी से मिल जाएंगे। आपको बता दें कि आजकल स्नैक्स हमारी जिंदगी का एक अहम हिस्सा बन गया है। अगर हम कुछ हेल्दी खाना चाहते हैं कुछ हेल्दी पसंद करते हैं तो मंच फीट आपके लिए एक बेहतर विकल्प होगा ऐसा मानना है मंचफिट के संस्थापक अफजाल का।