मीडिया जगत में सभी छोटे-बड़े संस्थानों की अपनी महत्ता है : ब्रजेश पाठक, उपमुख्यमंत्री यूपी

टेन न्यूज नेटवर्क

नई दिल्ली (29 अप्रैल 2022): पत्रकारिता 40 अंडर40 अवार्ड्स कार्यक्रम में शिरकत करते हुए सूबे के उपमुख्यमंत्री एवं भाजपा के कद्दावर नेता ब्रजेश पाठक ने सभी सम्मानित पत्रकारों को बधाई एवं शुभकामनाएं दी।

अपने संबोधन में उन्होंने कहा कि समय परिवर्तन के साथ न्यूज माध्यमों और न्यूज के प्रारूप में परिवर्तन हुआ है, आज आधुनिकता के दौर में लोगों के पास समय नहीं है लोग व्यस्त हैं।तो आज सबसे बढ़िया वह है जो कम शब्दों में सबकुछ छाप दे।

उन्होंने युवा का एक उदाहरण देते हुए कहा कि आज के जो युवा पीढ़ी है उनसे अगर पूछा जाए कि आप कितना अखबार पढ़ते हैं तो शायद कोई नहीं मिलेगा लेकिन वो मोबाइल पर सभी खबरों को देखते हैं लोग कम समय में पूरी खबर को देखना चाहते हैं।

साथ ही उन्होंने पत्रकारिता के क्षेत्र में छोटे से बड़े सभी संस्थानों की महत्ता को व्यक्त करते हुए कहा कि “हो सकता ग्रामीण सुदूर क्षेत्र में बड़े बड़े मीडिया ब्रांड्स के कैमरे ना पहुंच पाए और कोई मोबाइल से वीडियो बनाकर उसे अपलोड करें, और बड़े मीडिया ब्रांड्स को वो वीडियो उठाना पड़े और सौजन्य से लिखना पड़े।इसीलिए सभी संस्थानों की अपनी महत्ता है।

उपमुख्यमंत्री ने नौजवानों को प्रोत्साहित करते हुए कहा कि आप जो भी करते हैं पूरे एकाग्रता से करें एक ना एक दिन सफलता जरूर आपके कदम चूमेगी।

सभी पत्रकारी को शुभकामनाएं देते हुए उन्होंने कहा कि आप सभी के साथ खड़ा हूँ और हमेशा रहूँगा, तन , मन और धन के साथ ।