सुरक्षा का प्रतीक है दिल्ली पुलिस की वर्दी, PFWS के गोल्डन जुबली कार्यक्रम में केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी

टेन न्यूज़ नेटवर्क

नई दिल्ली, (12/04/22): पुलिस फैमिलीज़ वेलफेयर सोसाइटी (PFWS) के तरफ़ से दिल्ली पुलिस मुख्यालय के आदर्श आडोटोरियम में गोल्डन जुबली प्रोग्राम का आयोजन किया गया। इस समारोह में महिला एवं बाल विकास मंत्री स्मृति ईरानी, PFWS की अध्यक्ष अनु अस्थाना और दिल्ली पुलिस कमिश्नर राकेश अस्थाना मौजूद रहे।

पुलिस फैमिलीज वेलफेयर सोसाइटी के तरफ से आयोजित कार्यक्रम में दिल्ली पुलिस परिवार के बच्चों के तरफ से सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन किया गया। कार्यक्रम में मौजूद दिल्ली पुलिस कमिश्नर राकेश अस्थाना ने बच्चों का हौसला अफजाई करते हुए एक लाख रुपए का पुरस्कार राशि देने की घोषणा करते हुए कहा कि देश की संस्कृति को जिस तरीके से बच्चों ने आज सांस्कृतिक कार्यक्रमों के जरिए दर्शाया है ये काफी सराहनीय है।

दिल्ली पुलिस कमिश्नर राकेश अस्थाना ने कहा की PFWS के 50 वर्षों का ये सफर आसान नहीं था। पुलिसकर्मियों का काम काफ़ी तनाव पूर्ण होता है, फिर भी राजधानी की सुरक्षा के लिए दिल्ली पुलिस चौबीसों घंटे तत्पर रहती है और ये कठिन काम केवल परिवार के सहयोग से ही किया जा सकता है।

वहीं केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने पुलिस फैमिलीज वेलफेयर सोसाइटी PFWS परिवार को 50 साल पूरे होने पर और निस्वार्थ भाव से काम करने के लिए बधाई दिया। अपने सम्बोधन में स्मृति ईरानी ने ड्यूटी के समय अपने प्राणों को न्योछावर करने वाले दिवंगत पुलिस कर्मियों को श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए कहा कि जिस सिपाही ने देश की रक्षा करते हुए अपने प्राणों कि आहुति दी है उसे देश कभी नहीं भूलेगा। स्मृति ईरानी ने कामना करते हुए कहा कि आने वाले 50 वर्षों में दिल्ली पुलिस सुरक्षित वातावरण सुनिश्चित करने के लिए दृढ़ रहे, जिसमें लड़कियां/महिलाएं बिना किसी अवरोध या भय के स्वतंत्र रूप से घूम सकें। दिल्ली पुलिस के कार्यों की सराहना करते हुए स्मृति इरानी ने कहा कि हर नागरिक की सुरक्षा की प्रतीक है दिल्ली पुलिस की वर्दी।

कार्यक्रम में पीएफडब्ल्यूएस की अध्यक्ष अनु अस्थाना ने पीएफडब्ल्यूएस गतिविधियों और इसके विकास की रूपरेखा दी। इस अवसर पर पीएफडब्ल्यूएस का त्रैमासिक समाचार पत्र (‘जनवरी-मार्च’22) भी जारी किया गया। पिछले 50 वर्षों के दौरान किए गए पीएफडब्ल्यूएस के कार्यों को प्रदर्शित करने वाला एक वृत्तचित्र भी दिखाया गया। इस अवसर पर दिव्यांग परिवार के सदस्यों के बीच सहायता राशि का भी वितरण किया गया।

आपको बता दें कि पुलिस परिवार कल्याण सोसायटी की स्थापना 1972 में हुई थी और यह पुलिस कर्मियों के परिवारों की वित्तीय, भावनात्मक, बौद्धिक और आध्यात्मिक जरूरतों को पूरा करने के एकमात्र उद्देश्य और उद्देश्य के साथ काम कर रही है।

दिल्ली पुलिस ने 1 से 7 अप्रैल तक दिल्ली के सभी दस कल्याण केंद्रों में कई सांस्कृतिक कार्यक्रमों और शैक्षिक कार्यक्रमों का आयोजन करके ‘पीएफडब्ल्यूएस सप्ताह’ मनाया। इस अवसर पर पीएफडब्ल्यूएस के पूर्व अध्यक्ष, वरिष्ठ पुलिस अधिकारी और उनकी पत्नी, पीएफडब्ल्यूएस के वरिष्ठ पदाधिकारी एवम कई गणमान्य लोग उपस्थित थे।