बाबा बर्फानी के दर्शन हेतु अमरनाथ यात्रा करने वाले श्रद्धालुओं के लिए बड़ी खबर, जानें कब से और कितने दिनों की होगी यात्रा

टेन न्यूज़ नेटवर्क

नई दिल्ली (27/03/2022): अमरनाथ यात्रा का इंतजार करने वाले श्रद्धालुओं के लिए बड़ी खबर सामने आई है। 43 दिनों तक चलने वाली पवित्र तीर्थ अमरनाथ यात्रा 30 जून, 2022 से शुरू होनेवाली है।और परंपरा के अनुसार रक्षा बंधन के दिन पवित्रअमरनाथ यात्रा समाप्त हो जाएगी। अमरनाथ यात्रा के दौरान कोविड प्रोटोकॉल के नियमों का पूरा ख्याल रखा जाएगा।

जम्मू-कश्मीर उपराज्यपाल कार्यालय के अनुसार, “अमरनाथ यात्रा 30 जून, 2022 से सभी कोविड प्रोटोकॉल के साथ शुरू होगी और परंपरा के अनुसार रक्षा बंधन के दिन समाप्त होगी। अमरनाथ यात्रा इस साल 43 दिनों तक चलेगी।”

बता दें कि कोरोना महामारी के कारण दो साल से अमरनाथ यात्रा बंद था जिसे 30 जून से 43 दिनों के लिए शुरू किया जा रहा है। रविवार को उपराज्यपाल मनोज सिन्हा की अध्यक्षता में ‘श्री अमरनाथजी श्राइन बोर्ड’ की बैठक किया गया और इस बैठक में आगामी यात्रा को लेकर विभिन्न मुद्दों पर चर्चा की गई। श्राइन बोर्ड के अनुसार, अमरनाथ यात्रा के लिए श्रद्धालु 2 अप्रैल से ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन करवा सकते हैं।