“MCD चुनाव में AAP की सरकार बनी तो नगर निगम के सारे स्कूलों में बनाए जाएंगे शानदार लैब्स”: मनीष सिसोदिया

टेन न्यूज़ नेटवर्क

नई दिल्ली (8/03/2022): दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने कहा कि एमसीडी में आम आदमी पार्टी की सरकार बनेगी तो नगर निगम के स्कूलों में भी शानदार लैब्स बनाना शुरू करेंगे। उन्होंने कहा कि दिल्ली के सरकारी स्कूलों में नर्सरी-प्राइमरी क्लास के बच्चों के लिए हमने इस तरह के आधुनिक मोंटेसरी लैब्स बनाने शुरू किए है जिसे हम पूरी दिल्ली में लागू करेंगे। इस बात की जानकारी उन्होंने ट्विटर पर एक वीडियो शेयर करके दिया है।

उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने ट्विटर पर वीडियो शेयर कर लिखा है, “दिल्ली के सरकारी स्कूलों में नर्सरी-प्राइमरी क्लास के बच्चों के लिए हमने इस तरह के आधुनिक Montessori Labs बनाना शुरू किया है। इस बार MCD में AAP की सरकार बनेगी और इसके बाद ऐसी ही शानदार labs नगर निगम के सारे स्कूलों में बनाना शुरू करेंगे।”

वीडियो में दिखाया गया है कि उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया दिल्ली के एक सरकारी स्कूल का उद्घाटन कर रहे हैं और उन्होंने कहा कि दिल्ली के सरकारी स्कूल में मोंटेसरी लैब्स बने हैं जो आज तक देश के किसी भी सरकारी स्कूल में नहीं मिलेंगे। उन्होंने कहा कि अरविंद केजरीवाल का मिशन है कि हमें दिल्ली में ऐसा स्कूल सिस्टम तैयार करना है। जिसमें सबसे टॉप और निचले दोनों पायदान के अभिभावकों के मन में विश्वास होना चाहिए कि मेरा बच्चा यहां पढ़ने जाएगा तो वह भी अच्छा पढ़ाई कर लेगा चाहे वह पढ़ाए कहीं भी लेकिन उनके मन में विश्वास होना चाहिए कि यदि मैं अपने बच्चे को यहां पढ़ाऊंगा तो मुझे कोई दिक्कत नहीं होगा। उन्होंने कहा कि अब दिल्ली के कोई भी बड़ा से बड़ा आदमी उनके मन में यह लालच नहीं आएगा कि काश मेरा बच्चा भी यहां पढ़ सकता और हमने एक मॉडल बनाया है जिसे हम पूरी दिल्ली में लागू करेंगे।