दिल्ली सरकार द्वारा 10वीं और 12वीं की ऑफलाइन क्लास के लिए दिए गए कई महत्वपूर्ण निर्देश

टेन न्यूज़ नेटवर्क

नई दिल्ली (01/03/2022): दिल्ली सरकार ने आज यानी मंगलवार को 10वीं और 12वीं के छात्रों के ऑफलाइन कक्षा और ऑफलाइन परीक्षा से संबंधित एक पत्र जारी किया है। दिल्ली सरकार ने आदेश दिया है कि कक्षा 10वीं और 12वीं के छात्रों के लिए ऑफलाइन कक्षाओं और ऑफलाइन परीक्षाओं में भाग लेने के लिए माता-पिता की सहमति लेने की जरूरी नहीं होगी।

आदेश में कहा गया है कि अब 10वीं और 12वीं के छात्राओं को कक्षाओं में आने के लिए माता-पिता के सहमति की आवश्यकता नहीं होगा और कोविड प्रोटोकॉल को ध्यान में रखते हुए स्कूल चाहें तो छात्रों को ट्रांसपोर्टेशन की सुविधा दे सकते हैं। साथ ही शनिवार को दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण ने आदेश जारी किया था जिसके अनुसार, 31 मार्च तक कक्षा 9वीं और कक्षा 11वीं तक के छात्रों के लिए कक्षाओं में उपस्‍थ‍ित रहने के लिये माता-पिता से सहमति लेना अनिवार्य होगा और उन्होंने कहा था कि 1 अप्रैल, 2022 से सभी कक्षाएं केवल ऑफलाइन मोड में हो सकती है।

बता दें कि कोरोना महामारी के कारण स्कूल बंद था जिसके कारण आनलाइन मोड में कक्षाएं होता था। उसके बाद हाईब्रिड मोड में कक्षाएं आयोजित की जा रही थी और ऑफलाइन कक्षाओं के लिए माता-पिता से सहमति लेना अनिवार्य होता था।