जो लोग अपने घरों में सुरक्षित नहीं, उन्हें हिजाब पहनना जरूरी: बीजेपी सांसद साध्वी प्रज्ञा ठाकुर

टेन न्यूज़ नेटवर्क

नई दिल्ली (17/02/2022): कर्नाटक हिजाब विवाद पर बीजेपी सांसद साध्वी प्रज्ञा ठाकुर ने भोपाल के एक कार्यक्रम में विवादित बयान दिया है। उन्होंने कहा कि जो लोग अपने घरों में सुरक्षित नहीं हैं उन्हें हिजाब पहनना जरूरी है‌। बाहर रहते हुए, जहां कहीं भी ‘हिंदू समाज’ है, उन्हें हिजाब पहनने की आवश्यकता नहीं है और खासकर उन जगहों पर तो बिल्कुल भी नहीं जहां वे ज्ञान प्राप्त करते है।

बीजेपी सांसद साध्वी प्रज्ञा ठाकुर ने अपने भाषण में कहा कि हिंदू इतना श्रेष्ठ, उच्च विचारधारा और संस्कारी होता है कि हमें कहीं भी हिजाब पहनने की जरूरत नहीं है। हिजाब उनको पहनना है जिसे अपने घर में ही परेशानी है, संकट में है और उनके घर में ही उनकी शील और मर्यादा खतरे में है। इसलिए उनके अपने घर में ही हिजाब पहनना चाहिए और बाहर में तो जहां हिंदू समाज निकलता है वहां हिजाब पहनने की जरूरत नहीं है। जहां हमें ज्ञान प्राप्त होता है और अध्ययन करते हैं वहां तो हिजाब पहनने की बिल्कुल भी जरूरत नहीं है।

आपको बता दें कि पिछले महीने से हिजाब विवाद कर्नाटक के उडुपी में शुरू हुआ था जो अब भी चल रहा है। इस मामले में छात्राओं ने विरोध प्रदर्शन किया और उनका मांग है कि स्कूलों में भी हिजाब पहनने पर रोक ना हों और वह अपनी मर्जी से हिजाब पहन सके। इस मामले की सुनवाई अब भी कर्नाटक उच्च न्यायालय में चल रहा है।