परीक्षा पे चर्चा-2022: छात्रों के लिए सुनहरा मौका प्रतियोगिता में भाग लेने के अंतिम तिथि बढ़ा, ऐसे करें आवेदन

टेन न्यूज़ नेटवर्क

नई दिल्ली (2‌9/01/2022) : जिन लोगों ने परीक्षा पे चर्चा के लिए अबतक रजिस्ट्रेशन नहीं कराया है और आप रजिस्ट्रेशन कराने में चूक गए है तो आपके लिए अच्छी खबर है। परीक्षा पे चर्चा-2022 प्रतियोगिता में भाग लेने के लिए पंजीकरण तिथि बढ़ा दी गई है। अब 3 फरवरी 2022 रजिस्ट्रेशन कराने का अंतिम तिथि हैं। इस बात की जानकारी केंद्रीय शिक्षा मंत्रालय ने दी है। परीक्षा पे चर्चा प्रतियोगिता में छात्र, अभिभावक और शिक्षक प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ परीक्षा की तनाव मुक्त तैयारी विषय पर चर्चा करते है।

परीक्षा पे चर्चा प्रतियोगिता केवल कक्षा 9 से 12 तक के स्कूली छात्रों के लिए है। छात्रों को कई विषय दिए जाएंगे उनमें में से किसी एक पर अपनी प्रतिक्रियाएँ प्रस्तुत कर सकते हैं। छात्र भी अपना प्रश्न माननीय प्रधानमंत्री से पूछ सकते है लेकिन यह प्रश्न अधिकतम 500 अक्षरों में प्रस्तुत कर सकते हैं। इसके अलावा माता-पिता और शिक्षक भी विशेष रूप से उनके लिए डिज़ाइन की गई ऑनलाइन गतिविधियों में भाग ले सकते हैं और अपनी प्रविष्टियाँ जमा कर सकते हैं।

MyGov पर प्रतियोगिताओं के माध्यम से चुने गए लगभग 2050 छात्रों, शिक्षकों और अभिभावकों को शिक्षा मंत्रालय द्वारा परीक्षा पे चर्चा (पीपीसी) किट भेंट की जाएगी।

परीक्षा पे चर्चा-2022, प्रतियोगिता में भाग लेने के लिए ऐसे करें आवेदन
-सबसे पहले आप दिए गए लिंक https://t.co/C1UBfaZN31 पर क्लिक करें।
-उसके बाद आपको Participate Now के बटन पर क्लिक करें।
-अब मांगी गई जानकारी को दर्ज करें।
-अब सबमिट के बटन पर क्लिक कर दें।