आज हो रही है उत्तर प्रदेश कैबिनेट की बैठक, हो सकते हैं बड़े फैसले

आज उत्तर प्रदेश कैबिनेट की मीटिंग हो रही है जिसमें संभावनाएं जताई जा रही है कि राज्य के विकास हेतु कई बड़े प्रस्तावों पर मुहर लग सकती है, इन प्रस्तावों को कैबिनेट बाई सर्कुलेशन के माध्यम से पास किया जा सकता है।

बता दें कि आज उत्तर प्रदेश की कैबिनेट मीटिंग में कैबिनेट 12 प्रस्तावों पर मुहर लगा कर उन्हें आगे बढ़ा सकती है इन प्रस्तावों में.. पंचायती राज मंत्रालय एवं नगर विकास मंत्रालय सहित कई विभागों के प्रस्ताव शामिल हैं,

इन सबके अलावा आज की कैबिनेट मीटिंग में राज्य की अर्थव्यवस्था को बढ़ाने के लिए कंसलटेंट की नियुक्ति भी की जाने वाली है, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व में उत्तर प्रदेश ने एक ट्रिलियन डॉलर की अर्थव्यवस्था का लक्ष्य तय किया है, जिस तक पहुंचने के लिए कंसलटेंट की नियुक्ति को बहुत ही महत्वपूर्ण माना जा रहा है।
बता दें कि कंसलटेंट नियुक्ति के लिए बकायदा एक कमेटी का गठन किया गया है जो आज मंगलवार के दिन हो रही बैठक में उत्तर प्रदेश के मुख्य सचिव की अध्यक्षता में नाम प्रस्तावित करेगी।

उत्तर प्रदेश कैबिनेट की यह मीटिंग ठीक 5 बजे शुरू हो चुकी है अब देखना यह महत्वपूर्ण होगा कि किन-किन प्रस्तावों को उत्तर प्रदेश सरकार महत्वपूर्ण मानकर उन्हें पारित करती है।