फेडरेशन ऑफ आर०डब्ल्यू०ऐज़ ग्रेटर नोएडा के 5 सदस्यीय प्रतिनिधिमंडल पोस्टमार्टम की प्रक्रिया के सरलीकरण की माँग को लेकर जिलाधिकारी से मिला

फेडरेशन ऑफ आर०डब्ल्यू०ऐज़ ग्रेटर नोएडा के एक 5 सदस्यीय प्रतिनिधिमंडल जिलाधिकारी श्री सुहास एल०वाइ से पोस्टमार्टम की प्रक्रिया के सरलीकरण की माँग को लेकर मिला। मुख्यमंत्री उत्तर प्रदेश सरकार के नाम का ज्ञापन जिलाधिकारी महोदय को सौपा कि जब उत्तर प्रदेश में किसी परिवार में दुर्भाग्यवश किसी दुर्घटना में किसी व्यक्ति की मृत्यु हो जाती है तो एक साधारण परिवार को 48 से 72 घंटे तक पोस्टमार्टम कराने में लग जाते है । एक तो दुर्घटना से परिवार टूट जाता है दूसरी तरफ पोस्टमार्टम की लंबी प्रक्रिया परिवार को ओर पीड़ा देती है ।क्योकि सबसे पहले एफ़०आइ ०आर की अनिवार्यता फिर थाने में एंट्री,आर०आई पुलिस लाइन के यहाँ एंट्री ,जिला अस्पताल के थाने में एंट्री, फिर जिला अस्पताल में एंट्री ,आदि ।
फेडरेशन दुवारा 3 माँगे मुख्यतः की है कि एक तो दुर्घटना में मृत्यु के पश्चात पंचनामे के आधार पर ही पोस्टमार्टम किया जाए व अन्य कानूनी प्रक्रिया पोस्टमार्टम के बाद पूर्ण की जाए।
दूसरा एफ़०आइ०आर व विभिन्न जगहों पर एंट्री की प्रक्रिया को सरल किया जाए व नोएडा के पोस्टमार्टम हाउस में एक डॉक्टर की नियुक्ति स्थायी रूप में करवायी जाए या फिर पोस्टमार्टम हाउस को जिला अस्पताल के परिसर में ही बनवाया जाए ।
जिलाधिकारी महोदय ने सभी बातों को ध्यानपूर्वक सुना और कहा कि आपकी इस जायज माँग को माननीय मुख्यमंत्री जी तक पहुँचाया जाएगा और हम आने स्तर पर भी इसमे सुधार का प्रयास करेंगे।
इस मौके पर फेडरेशन के अध्यक्ष श्री देवेंद्र टाइगर, महासचिव श्री दीपक कुमार भाटी (एडवोकेट) श्री प्रशांत राठी , श्री कैलाश भाटी ,श्री सतीश भाटी उपस्थित रहे।
अध्यक्ष /महासचिव फेडरेशन ऑफ आर०डब्ल्यू०ऐज़ ग्रेटर नोएडा