लेख में लिखा गया है कि भारत में मोदी वेव की शुरुआत 2014 आम चुनाव में जीत के साथ हुई और उसके बाद कई राज्यों में बीजेपी ने सरकार बनाई. इस साल देश के जितने राज्यों में चुनाव हुए उसमे पीएम मोदी ही बीजेपी के स्टार प्रचारक रहे. इस लेख में 2017 में हुए विधानसभा चुनावों में बीजेपी को मिली जीत की वजह ‘मोदी मैजिक’ को बताया गया है. लेख में आगे लिखा है कि मोदी लोगों को अपनी ओर खींचने में कामयाब रहे जिसके नतीजा यह रहा कि 2014 के बाद हुए 17 चुनावों में बीजेपी 9 में जीती. इनमें उत्तर प्रदेश, हिमाचल प्रदेश और गुजरात चुनाव शामिल हैं.

इस लेख में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी का भी जिक्र है. लेख में लिखा गया है कि जिस तरह राहुल गांधी की लोकप्रियता बढ़ी है उससे 2019 का चुनाव 2014 से अलग होगा.

वैसे एक्सपर्ट्स की माने तो चीन की मीडिया द्वारा मोदी की तारीफ का कूटनीतिक अर्थ भी हो सकता है. चीन को पता है कि भारत एक बड़ा बाजार है और यहां आधारिक संरचना पर बहुत इन्वेस्ट किया जा रहा है. ऐसे में भारत से दोस्ती का चीन को बहुत फायदा हो सकता है. चीन भारत को सड़के और ट्रेन बेचना चाहता हैं. चीन का शीर्ष नेतृत्व ये भी जानता हा कि पाकिस्तान, म्यांमार, नेपाल , बांग्लादेश, भूटान जैसे देशों में वह जो भी पैसा लगा रहा है वह वापस नहीं आयेगा.

इसके आलावा यूरोप और अमेरिका में चीन के प्रोडक्ट्स की मांग कम हो रही है. इसके आलावा भारत में भी चीनी वस्तुओं के खिलाफ आवाज उठ रही है. ऐसे में पीएम मोदी की तारीफ करके चीन को फायदा मिल सकता है.

इसके अलावा चीन की हमेशा से यही रणनीति रही है कि वो मजबूत देशों के साथ मिलकर काम करना चाहता है और भारत इस समय एशिया ही नहीं बल्कि दुनिया में एक मजबूत ताकत बनकर उभर रहा है.