‘प्रेरणा स्त्रोत सम्मान 2024’ से अलंकृत हुए डॉ राकेश कुमार, हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री ने किया सम्मानित

टेन न्यूज नेटवर्क
नई दिल्ली (15 अगस्त 2024)

इंडिया एक्सपो मार्ट लिमिटेड (India Expo Mart Limited) के अध्यक्ष एवं हस्तशिल्प निर्यात संवर्धन परिषद (EPCH) के चीफ मेंटर डॉ राकेश कुमार (Dr Rakesh Kumar) को 15 अगस्त 2024 (स्वतंत्रता दिवस) के अवसर पर ‘प्रेरणा स्त्रोत सम्मान 2024’ से अलंकृत किया गया। हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री सुखविन्द्र सिंह सुक्खू (Sukhvinder Singh Sukhu) ने स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर डॉ राकेश कुमार को इस प्रतिष्ठित सम्मान से सम्मानित किए। आपको बता दें कि 15 अगस्त 2024 को स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर हिमाचल प्रदेश के कांगड़ा जिला अंतर्गत “देहरा” में आयोजित राज्य स्तरीय कार्यक्रम में डॉ राकेश कुमार को यह सम्मान प्रदान किया।

बता दें कि डॉ राकेश कुमार को उनके विश्वस्तर पर हस्तशिल्प, व्यापार एवं निर्यात और संवर्धन के क्षेत्रों में उल्लेखनीय कार्य के लिए हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh) के सर्वोच्च नागरिक सम्मान ‘प्रेरणा स्त्रोत सम्मान 2024’ से सम्मानित किया गया। डॉ राकेश कुमार ने हिमाचल प्रदेश में कौशल विकास, स्वास्थ्य, स्पोर्ट्स , शिल्प , व्यंजन, कला, एवं संस्कृति संवर्धन के क्षेत्र में उल्लेखनीय कार्य किए हैं। विशेष तौर पर हिमाचल प्रदेश की संस्कृति, कला, साहित्य, शिल्प और पर्यटन को वैश्विक पटल तक पहुंचाने में इनका महत्वपूर्ण योगदान है। समय -समय पर इंडिया एक्सपो मार्ट में आयोजित फेयर में इन्होंने दुनियाभर के आगंतुकों को हिमाचली संस्कृति एवं सभ्यता से अवगत कराया और हिमाचल की अद्भुत एवं मधुर सुंगध को सम्पूर्ण विश्व में फैलाने का कार्य किया है।

डॉ राकेश कुमार के इन तमाम सराहनीय कार्यों को रेखांकित करते हुए प्रदेश की सुक्खू सरकार ने उन्हें ‘प्रेरणा स्त्रोत सम्मान 2024’ से नवाजा है।।

प्रिय पाठकों एवं दर्शकों, प्रतिदिन दिल्ली की दस महत्वपूर्ण खबरों को पढ़ने Vijaychowk.com : नई दिल्ली न्यूज पोर्टल को विजिट करे एवं अपनी ई मेल सबमिट कर सब्सक्राइब भी करे । दिल्ली की विडियो न्यूज़ देखने के लिए TEN NEWS INDIA यूट्यूब चैनल’ को ज़रूर सब्सक्राइब करे।