दिल्ली सीएम अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी पर INDIA गठबंधन के नेताओं ने क्या कहा, पढ़ें पूरी रिपोर्ट

टेन न्यूज नेटवर्क

नई दिल्ली (22 मार्च 2024): प्रवर्तन निदेशालय ने आबकारी नीति में कथित अनियमित्ताओं के कारण दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को गिरफ्तार कर लिया है। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को गुरुवार शाम उनके आवास से गिरफ्तार किया गया है।

दिल्ली के मुख्यमंत्री की गिरफ्तारी पर इंडिया गठबंधन के कई नेताओं ने अपनी प्रतिक्रिया दी है जिसमें कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कहा कि डरा हुआ तानाशाह, एक मरा हुआ लोकतंत्र बनाना चाहता है। मीडिया समेत सभी संस्थाओं पर कब्ज़ा, पार्टियों को तोड़ना, कंपनियों से हफ्ता वसूली, मुख्य विपक्षी दल का अकाउंट फ्रीज़ करना भी ‘असुरी शक्ति’ के लिए कम था, तो अब चुने हुए मुख्यमंत्रियों की गिरफ्तारी भी आम बात हो गई है। INDIA इसका मुंहतोड़ जवाब देगा।

कांग्रेस के अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे का कहना है कि रोज़ जीत का झूठा दंभ भरने वाली अहंकारी भाजपा, विपक्ष को हर तरह से चुनाव के पहले ग़ैर क़ानूनी तरीक़े से कमज़ोर करने की कोशिश कर रही है। अगर सच में जीत का भरोसा होता तो संवैधानिक संस्थाओं का दुरुपयोग करके मुख्य विपक्षी दल – कांग्रेस पार्टी का अकाउंट्स फ्रीज नहीं किया जाता। विपक्षी पार्टियों के नेताओं को ठीक चुनाव से पहले निशाना नहीं बनाया जाता। सच यह है की भाजपा आने वाले चुनाव परिणाम से पहले ही डर गयी है और बौखलाहट में विपक्ष के लिए हर तरह की मुश्किलें पैदा कर रही है।

समाजवादी पार्टी के सुप्रीमो अखिलेश यादव का कहना है कि “जो ख़ुद हैं शिकस्त के ख़ौफ़ में क़ैद, ‘वो’ क्या करेंगे किसी और को क़ैद”….भाजपा जानती है कि वो फिर दुबारा सत्ता में नहीं आनेवाली, इसी डर से वो चुनाव के समय, विपक्ष के नेताओं को किसी भी तरह से जनता से दूर करना चाहती है, गिरफ़्तारी तो बस बहाना है। ये गिरफ़्तारी एक नयी जन-क्रांति को जन्म देगी।

INDIA गठबंधन के X ( पहले ट्विटर) पेज पर ट्वीट किया गया है कि एक तानाशाह से आप क्या उम्मीद कर सकते हैं, पहले हेमन्त सोरेन जी अब केजरीवाल जी तानाशाह सत्ता जाने के डर से इतना घबराया हुआ है,उसके पास INDIA के बड़े नेताओं को गिरफ्तार करने के आलावा कोई चारा नहीं है। लेकिन मोदी जी सनद रहे कुर्सी किसी के बाप की बपौती नहीं है, एक – एक चीज का हिसाब होगा।

गौरतलब है कि प्रवर्तन निदेशालय ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को दिल्ली आबकारी नीति से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में गुरुवार रात को उनके आवास से गिरफ्तार किया। इसी मामले में आम आदमी पार्टी के दो वरिष्ठ नेता मनीष सिसोदिया और संजय सिंह न्यायिक हिरासत में हैं। मनीष सिसोदिया को सीबीआई ने कई दौर की पूछताछ के बाद 26 फरवरी 2023 को गिरफ्तार किया था। तो वहीं 5 अक्टूबर 2023 को ईडी ने संजय सिंह को गिरफ्तार किया था। फिलहाल आप के दोनों नेता मनीष सिसोदिया और संजय सिंह दिल्ली के तिहाड़ जेल में बंद हैं।।

 

प्रिय पाठकों, प्रतिदिन राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र दिल्ली की सभी महत्वपूर्ण एवं अहम खबरों को पढ़ने के लिए Vijaychowk.com : नई दिल्ली न्यूज पोर्टल एवं संबंधित विडियोज देखने के लिए टेन न्यूज इंडिया यूट्यूब चैनल विजिट करें, साथ ही न्यूज पोर्टल एवं यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब अवश्य करें।।