दिल्ली शराब नीति मामले में जमानत मिलने पर क्या बोले केजरीवाल के वकील

टेन न्यूज नेटवर्क

नई दिल्ली (16 मार्च 2024): दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को आज शनिवार को दिल्ली की राउज एवेन्यू कोर्ट से बड़ी राहत मिली है। राउज एवेन्यू कोर्ट ने शराब नीति मामले में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को जमानत दे दी। राउज एवेन्यू कोर्ट की एसीएमएम दिव्या मल्होत्रा ने ईडी द्वारा दायर दोनों शिकायतों में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को जमानत दे दी।इस मामले में अब 1 अप्रैल को अगली सुनवाई होगी।

दिल्ली की राऊज एवेन्यू कोर्ट ACMM ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को 15,000 रुपए के निजी मुचलके और 1 लाख रुपए की ज़मानत राशि पर बेल दी है। बता दें कि दिल्ली शराब नीति मामले के संबंध में ईडी की दो शिकायतों के आधार पर अदालत द्वारा उन्हें जारी किए गए समन के बाद मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल अदालत में पेश हुए थे।

इस मामले में आम आदमी पार्टी के कानूनी प्रमुख संजीव नासियार ने कहा कि “अदालत ने सीएम (अरविंद केजरीवाल) को तलब किया था। पिछली बार वह वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से इसमें शामिल हुए थे, जब उन्हें फिर से निर्देश दिया गया तो उन्होंने कहा कि वह शारीरिक रूप से पेश होंगे। वह आज पेश हुए और जमानत बांड जमा किया। जमानत दे दी गई।”

संजीव नासियार ने आगे कहा कि “ईडी के समन के संबंध में हमारा रुख स्पष्ट है कि वे कानून के अनुसार नहीं हैं और अवैध हैं। अदालत अब इसका फैसला करेगी। हमें अदालत पर पूरा भरोसा है। अदालत जो भी फैसला करेगी हमारा निर्णय उसी के अनुसार होगा।”

 

प्रिय पाठकों, प्रतिदिन राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र दिल्ली की सभी महत्वपूर्ण एवं अहम खबरों को पढ़ने के लिए Vijaychowk.com : नई दिल्ली न्यूज पोर्टल एवं संबंधित विडियोज देखने के लिए टेन न्यूज इंडिया यूट्यूब चैनल विजिट करें, साथ ही न्यूज पोर्टल एवं यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब अवश्य करें।।