बेंगलुरु ब्लास्ट के बाद राजधानी दिल्ली में इन स्थानों की बढ़ाई गई सुरक्षा, हाई अलर्ट मोड पर पुलिस

रंजन अभिषेक, संवाददाता
टेन न्यूज नेटवर्क

नई दिल्ली (02 मार्च 2024): बेंगलुरु में बम धमाके के बाद अब राजधानी दिल्ली में भी सुरक्षा व्यवस्था अलर्ट मोड पर है। दिल्ली के कई इलाकों की सुरक्षा व्यवस्था को चौकस कर दिया गया है। सूत्रों के मुताबिक दिल्ली की लोकल पुलिस भीड़भाड़ वाले जगहों पर जैसे लाजपत नगर, पहाड़गंज, हौज खास और सरोजनी नगर में अधिक चौकन्ना हो गई है और तैनाती बढ़ाने के भी आदेश दिए गए हैं। कई स्थानों पर पुलिस ने गश्त बढ़ा दी है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक ‘सार्वजनिक स्थानों की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए बड़े आयोजन स्थलों पर सुरक्षाकर्मियों की संख्या बढ़ा दी गई है।’

दिल्ली पुलिस के एक अधिकारी ने मीडिया को बताया कि, दिल्ली की सुरक्षा मजबूत करने के लिए दुकानों और संस्थानों को सलाह दी गई है। वे अपने सीसीटीवी कैमरे और अलार्मों को चालू रखें, आसपास के इलाके की जांच करें और डाक एवं पैकेजों की अच्छी तरह से जांच करें।

दिल्ली में IED ब्लास्ट से जुड़े ये चार मामले अब भी अनसुलझे

आपको बता दें कि दिल्ली पुलिस अधिक सतर्कता बरत रही है क्योंकि स्पेशल सेल द्वारा जांचे गए पिछले चार IED ब्लास्ट से जुड़े मामले अब भी अनसुलझे हैं। जिसमें 17 दिसंबर 2023 को, इजराइल दूतावास के पास एक रहस्यमयी धमाका हुआ था। 29 जनवरी 2021 को एपीजे अब्दुल कलाम रोड के समीप इजराइल दूतावास के बाहर धमाका हुआ था। इससे पहले 14 जनवरी 2022 को पूर्वी दिल्ली के गाजीपुर में भीड़भाड़ वाले फूल बाजार में आईईडी पाया गया था जिसे एनएसजी ने निष्क्रिय कर दिया था और 17 फरवरी 2022 में सीमापुरी के आवासीय इलाके से भी आईईडी बरामद किया गया था। ये सभी मामले अबतक अनसुलझे हैं, ऐसे में जब बेंगलुरु में ब्लास्ट हुआ तो उसके बाद दिल्ली पुलिस अधिक चौकन्ना हो गई है।।

 

प्रिय पाठकों, प्रतिदिन राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र दिल्ली की सभी महत्वपूर्ण एवं अहम खबरों को पढ़ने के लिए Vijaychowk.com : नई दिल्ली न्यूज पोर्टल एवं संबंधित विडियोज देखने के लिए टेन न्यूज इंडिया यूट्यूब चैनल विजिट करें, साथ ही न्यूज पोर्टल एवं यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब अवश्य करें।।