दिव्यांगजनों के लिए केजरीवाल सरकार ने शुरू की ‘सुगम्य सहायक योजना’

टेन न्यूज नेटवर्क

नई दिल्ली (12 जनवरी 2024): दिल्ली के समाज कल्याण मंत्री राजकुमार आनंद ने गुरुवार को दिव्यांग व्यक्तियों के जीवन को सुगम बनाने के लिए सुगम्य सहायक योजना की शुरुआत की है। इस योजना का उद्देश्य दिव्यांग व्यक्तियों की गतिशीलता और क्षमताओं में वृद्धि करना है, जिससे उन्हें जीविका के अवसरों तक पहुंचने और शारीरिक बाधाओं का सामना करने में मदद मिल सके।

समाज कल्याण मंत्री राजकुमार आनंद ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर गुरुवार को को पोस्ट कर कहा कि “बाधाओं को तोड़ते हुए, समृद्धि की ओर – केजरीवाल सरकार की सुगम्य सहायक योजना की शुरुआत। इस योजना के तहत बेंचमार्क दिव्यांगता से संबद्ध व्यक्तियों (पीडब्ल्यूडी) की गतिशीलता और क्षमता को सुविधाजनक बनाने हेतु सहायक सामग्री और उपकरणों के रूप में सुविधाएं प्रदान की जाएंगी।”

मंत्री राजकुमार आनंद ने कहा कि “केजरीवाल सरकार ऐसा समाज का निर्माण कर रही जहां गतिशीलता की कोई सीमा नहीं है, और हर व्यक्ति, चाहे उसकी क्षमता कुछ भी हो, फलने-फूलने के अवसरों तक पहुंच सके और आगे बढ़ सके। यह योजना परिस्थितियों को सुगम बनाए रखने और पीडब्ल्यूडी को नई स्वतंत्रता और अवसरों की दिशा में बढ़ने के लिए दरवाजे खोलकर, बेंचमार्क विकलांग व्यक्तियों के लिए अद्भूत अवसर साधने में सहायक होगी।”