IIT BHU गैंगरेप के आरोपियों की रिहाई पर भड़के सपा नेता अखिलेश यादव

टेन न्यूज नेटवर्क

नई दिल्ली (01 सितंबर 2024): वाराणसी में IIT BHU की स्टूडेंट से गैंगरेप के दो आरोपियों के जेल से छूटने के बाद सियासत गरमा गई है। तीन में से दो आरोपियों के जेल से छूटने पर अब समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) ने राज्य की बीजेपी सरकार पर जमकर निशाना साधा है।

उन्होंने कहा कि बीजेपी की आईटी सेल के पदाधिकारियों के रूप में काम करने वाले बीएचयू गैंग रेप के तीन आरोपियों में से दो को जमानत मिलने की खबर निंदनीय भी और चिंतनीय भी है। अखिलेश यादव ने कहा कि सवाल ये है कि दुष्कर्म करने वालों की कोर्ट में लचर पैरवी करने के लिए दबाव किसका था। देश की बेटियों का मनोबल गिराने की शर्मनाक बात है। आगे उन्होंने कहा कि न केवल ये बलात्कारी बाहर आ गए बल्कि ऐसी भी खबरें हैं कि भाजपाई परंपरानुसार इनका फूल-मालाओं से स्वागत भी हुआ है।

बता दें कि वाराणसी के IIT- BHU में इंजीनियरिंग छात्रा से गैंगरेप के मामले में इलाहाबाद हाई कोर्ट ने बड़ा फैसला सुनाया है। करीब सात महीने बाद बीएचयू गैंगरेप के तीन आरोपियों में से दो को जमानत मिल गई है। हाई कोर्ट ने आरोपी कुणाल पांडेय (Kunal Pandey) और आनंद अभिषेक चौहान (Aanand Abhishek Chauhan) को सशर्त जमानत दी है। गैंगरेप के तीनों आरोपी बीजेपी आईटी सेल से जुड़े थे और दोनों का घर भी अगल-बगल में ही हैं। कोर्ट से जमानत मिलने पर सपा मुखिया और कन्नौज से सांसद अखिलेश यादव ने बीजेपी पर जोरदार प्रहार किया है, उन्होंने इस जमानत को निंदनीय बताया है।।

 

प्रिय पाठकों एवं दर्शकों, प्रतिदिन दिल्ली की दस महत्वपूर्ण खबरों को पढ़ने Vijaychowk.com : नई दिल्ली न्यूज पोर्टल को विजिट करे एवं अपनी ई मेल सबमिट कर सब्सक्राइब भी करे । दिल्ली की विडियो न्यूज़ देखने के लिए TEN NEWS INDIA यूट्यूब चैनल’ को ज़रूर सब्सक्राइब करे।