नए साल पर गुलजार होगी दिल्ली, यूरोप की तरह सज रहा कनॉट प्लेस। इन बातों का रखें विशेष ध्यान

टेन न्यूज नेटवर्क

नई दिल्ली (30 दिसंबर 2023): नए साल के जश्न की तैयारी जारी है। लोग नए साल का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। नए साल के जश्न के लिए अलग-अलग स्थान पर राजधानी दिल्ली में भी विशेष व्यवस्थाएं की गई है। दिल्ली का दिल कनॉट प्लेस में 31 तारीख की रात को प्रतिवर्ष काफी भीड़ देखने को मिलती है। कनॉट प्लेस में लोग बड़े पैमाने पर नए साल का जश्न मनाने के लिए जुटते हैं।

नए साल के जश्न को देखते हुए राजधानी दिल्ली के कनॉट प्लेस के तमाम रेस्टोरेंट और बार इत्यादि को लाइट और गुब्बारे से सजाया गया है। 31 दिसंबर की रात को बेहद ही यादगार बनाने के लिए दिल्ली के कनॉट प्लेस में म्यूजिक और लाइटिंग की विशेष प्रबंध की गई है। कनॉट प्लेस के होटल में विशेष तैयारी चल रही है। कई रेस्टोरेंट में 31 तारीख की रात के लिए लोगों ने पहले से ही बुकिंग कर रखा है।

31 दिसंबर की रात को यादगार बनाने के लिए म्यूजिक, लाइट और लजीज फूड की तैयारी में जुटे हैं। होटलों में विशेष तैयारियां की जा रही हैं। 25 दिसंबर से लेकर 10 जनवरी तक लोगों को 10 से 15 प्रतिशत की छूट भी दी जा रही है। इसकी वजह से दिल्ली के 70 प्रतिशत होटलों में बुकिंग फुल हो चुकी है। दिल्ली होटल एंड रेस्टोरेंट ओनर्स असोसिएशन के प्रेसिडेंट लवलीन आनंद ने बताया कि नए साल के जश्न को लेकर लोगों में गजब का उत्साह देखने को मिल रहा है। नई दिल्ली ट्रेडर्स असोसिएशन के जॉइंट सेक्रेटरी अमित गुप्ता ने टेन न्यूज से बताया कि नए साल के जश्न में कनॉट प्लेस को यूरोप के मार्केट की तरह सजाया जा रहा है। कनॉट प्लेस में सबसे ज्यादा भीड़ नए साल के जश्न के दौरान देखने को मिलती है। नए साल का जश्न देखते हुए तमाम तरह की तैयारी की गई है तमाम ऐसे शोरूम कनॉट प्लेस के अंदर है जहां पर अभी सेल्स ऑफर चल रहा है इसलिए भी भारी संख्या में लोग कनॉट प्लेस में पहुंच रहे हैं।

अमित गुप्ता ने टेन न्यूज से बताया कि कनॉट प्लेस में स्थित बहुत सारे रेस्टोरेंट में नए मेन्यू बनाई गई है, कई रेस्टोरेंट में म्यूजिक और लाइव सिंगिंग की भी व्यवस्था की गई है। अमित गुप्ता ने बताया कि कई रेस्टोरेंट ऐसे हैं जहां पर लाइव सिंगिंग की व्यवस्था की गई है। रेस्टोरेंट में स्पेशल मेनू के हिसाब से पैकेज बनाया गया है जिसकी बुकिंग कई लोगों ने पहले की है। हर पहलू से कनॉट प्लेस नए साल के जश्न के लिए पूरे तरीके से तैयार है। 31 तारीख की रात को कनॉट प्लेस में भारी संख्या में लोग जुड़ते हैं इसके लिए सुरक्षा के विशेष प्रबंध किए गए हैं। दिल्ली पुलिस की तरफ से 31 दिसंबर कि रात को 8:30 बजे तक कनॉट प्लेस के सारे शोरूम को बंद करने का निर्देश दिया गया है। रेस्टुरेंट 31 तारीख की रात को 1:30 बजे तक खुले रहेंगे लेकिन ट्रैफिक पूरे तरीके से बंद रहेगी। नई दिल्ली ट्रेडर्स एसोसिएशन जो भी निर्देश दिल्ली पुलिस की तरफ से दिया जाएगा उसका पालन करने के लिए तैयार है।

अमित गुप्ता ने बताया कि कोरोना गाइडलाइंस को देखते हुए एक पोस्टर जारी किया है, जिसमें निर्देश दिया गया है कि मास्क का इस्तमाल करें। अमित गुप्ता ने बताया कि सारे मेंबर्स से अपील किया गया है कि न्यू ईयर सेलिब्रेशन के साथ सेफ्टी का ख्याल रखें, सारे रिस्चरेंट में हाइजीन का ख्याल रखा जाएगा। सारे मेंबर्स को सोशल डिस्टेंसिंग और हाइजीन मेंटेन करने के लिए नई दिल्ली ट्रेडर्स एसोसिएशन के तरफ से नोटिस भेज दिया गया है।।