अयोध्या में भव्य राम मंदिर का निर्माण, ‘राम की नगरी’ के मुसलमान हुए पीएम मोदी के जबरा फैन!

रंजन अभिषेक
टेन न्यूज नेटवर्क

अयोध्या (30 दिसंबर 2023): ‘राम की नगरी’ अयोध्या अब अयोध्या धाम बनने की दिशा में अग्रसर है। केंद्र सरकार एवं राज्य सरकार द्वारा अयोध्या में व्यापक विकास कार्य किए जा रहे हैं। जहां एक तरफ अयोध्या में भव्य राम मंदिर का निर्माण हो रहा है वहीं दूसरी तरफ अयोध्या में आधुनिक सुविधाओं से सुसज्जित शानदार रेलवे स्टेशन और हवाई अड्डे का निर्माण कराया जा रहा है। विकास एवं समृद्धि के लिहाज से अयोध्या में व्यापक स्तर पर परिवर्तन जारी है। आज भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अयोध्या पहुंचे हैं। यहां पीएम मोदी 15 हजार करोड़ से अधिक की योजनाओं का लोकार्पण करेंगे। लेकिन ऐसे में एक बड़ा सवाल यह है कि अयोध्या में रह रहे अल्पसंख्यक समाज के लोग अयोध्या में भव्य राम मंदिर के निर्माण और अयोध्या की विकास यात्रा पर क्या सोचते हैं और केंद्र सरकार की ‘सबका साथ,सबका विकास और सबका विश्वास’ का नारा धरातल पर कितना सच हो रहा है।

क्या कहते हैं ‘राम की नगरी’ के मुसलमान

न्यूज एजेंसी ANI ने अयोध्या के मुसलमानों से खास बातचीत की है। ANI से बातचीत में अयोध्या निवासी बबलू खान ने कहा कि “माहौल खूबसूरत है और बहुत अच्छा माहौल है। एक माहौल हमने 1992 में देखा था और एक माहौल ये भी देख रहा हूं, आज अयोध्या नगरी में आप जाकर देखेंगे तो आपको एहसास हो जाएगा। आज ये अयोध्या विकास के रास्ते पर आगे बढ़ रही है।”

जो नेता अयोध्या के मुसलमानों पर टीका टिप्पणी करते हैं और कहते हैं कि मोदी जी के स्वागत में वहां का मुसलमान शामिल नहीं हो रहा है उन्हें मुहतोड़ जवाब देते हुए बबलू खान ने कहा कि ” वे नेता ऐसा अनाप शनाप बयान ना दें, आप मुसलमानों के ठेकेदार नहीं हो गए हैं। आप एक दल के नेता हैं और मुस्लिमों को खुश करके आपको सत्ता हासिल नहीं होगा। आज पूरा मुसलमान भारतीय जनता पार्टी के साथ खड़ा है।” बबलू ने आगे कहा कि ” दो बार केंद्र में और दो बार राज्य में बीजेपी की सरकार बनाने के बाद आज पूरे प्रदेश में कोई भी ऐसा मुस्लिम नहीं बचा हुआ है जो सभी योजनाओं का बढ़ चढ़कर लाभ ना लेता हो। अब मुस्लिम पूरी तरह से भारतीय जनता पार्टी के साथ खड़ी है।”

अयोध्या के ही स्थानीय निवासी मोहम्मद असरद ने ANI से बातचीत में कहा कि “पहले से अयोध्या बहुत बदल गया है। हमलोग सब साथ में जाएंगे, बहुत उत्साह है।” अदनान खान ने कहा कि ” अयोध्या विकास की ओर आगे बढ़ गई है। पहले अयोध्या में कुछ नहीं था अब अयोध्या में मेडिकल कॉलेज,ट्रामा सेंटर, यूनिवर्सिटी सब देखने को मिल रहा है रहा है। और अयोध्या विकास की ओर आगे बढ़ते जा रही है। राम मंदिर के निर्माण के बाद अयोध्या विकास के पथ पर है।”

मोहम्मद दिलशाद खान ने कहा कि “बहुत खुशी हो रही है कि प्रधानमंत्री अयोध्या आ रहे हैं। और जहां एक समय ऐसा था जब अयोध्या जंगल दिखाई पड़ता था अब अयोध्या से अयोध्या सिटी बन चुकी है। जो यहां आएगा वही देख पाएगा की क्या हो रहा है।” हिंदू -मुस्लिम करने वाले नेता को चेतावनी देते हुए कहा कि ” जो ज्यादा हिंदू – मुस्लिम करते हैं,जो कहते हैं कि मुस्लिमों को कुछ नहीं मिल रहा है उनको बता देना चाहते हैं कि ये एक किसी के लिए नहीं हो रहा है ये हिंदू -मुस्लिम सबके लिए हो रहा है।”

पीएम 15 हजार करोड़ की देंगे सौगात

पीएम नरेंद्र मोदी आज अयोध्या में हैं और यहां पीएम महर्षि वाल्मीकि अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डा, अयोध्या धाम जंक्शन सहित लगभग 15 हजार करोड़ से अधिक की योजनाओं का लोकार्पण करेंगे। पीएम मोदी का अयोध्या में भव्य स्वागत किया गया है। और यहां लोग पीएम के आगमन से काफी प्रफुल्लित और संतुष्ट दिख रहे हैं इतना ही नहीं बल्कि ‘राम की नगरी’ जय श्री राम के नारों से गुंजायमान हो गया है।।