अभिनेता और DMDK नेता विजयकांत के निधन पर पीएम मोदी समेत कई नेताओं ने दुख व्यक्त किया

टेन न्यूज नेटवर्क

नई दिल्ली (28 दिसंबर 2023): फिल्म जगत के दिग्गज अभिनेता और DMDK प्रमुख कैप्टन विजयकांत का आज गुरूवार सुबह निधन हो गया। उन्होंने अपनी जिंदगी की अंतिम सांसे तमिलनाडु के चेन्नई के एक अस्पताल में ली। मिली जानकारी के मुताबिक, विजयकांत कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद वेंटिलेटर सपोर्ट पर थे। विजयकांत के निधन की खबर पर राजनीति से लेकर फिल्म जगत में शोक की लहर है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कैप्टन विजयकांत के निधन पर शोक व्यक्त किया है। उन्होंने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर कहा है, “तिरु विजयकांत जी के निधन से अत्यंत दुख हुआ। तमिल फिल्म जगत के एक दिग्गज, उनके करिश्माई प्रदर्शन ने लाखों लोगों का दिल जीत लिया। एक राजनीतिक नेता के रूप में, वह सार्वजनिक सेवा के प्रति गहराई से प्रतिबद्ध थे, जिसने तमिलनाडु के राजनीतिक परिदृश्य पर एक स्थायी प्रभाव छोड़ा। उनका निधन एक खालीपन छोड़ गया है जिसे भरना मुश्किल होगा। वह एक घनिष्ठ मित्र थे और मैं वर्षों से उनके साथ अपनी बातचीत को याद करता हूँ। इस दुख की घड़ी में मेरी संवेदनाएं उनके परिवार, प्रशंसकों और असंख्य अनुयायियों के साथ हैं। शांति।”

तो वहीं कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने अभिनेता और डीएमडीके प्रमुख कैप्टन विजयकांत के निधन पर एक्स पर पोस्ट कर शोक व्यक्त किया। उन्होंने पोस्ट में लिखा है, “DMDK संस्थापक, तिरु विजयकांत जी के निधन से गहरा दुख हुआ। सिनेमा और राजनीति में उनके योगदान ने लाखों लोगों के दिलों पर अमिट छाप छोड़ी है। इस कठिन समय में उनके परिवार और प्रशंसकों के प्रति मेरी हार्दिक संवेदना।”

बता दें कि विजयकांत की फिल्मी जर्नी काफी शानदार रही। उन्होंने लगभग 154 फिल्मों में काम किया है। फिल्मों के बाद उन्होंने राजनीति में कदम रखा और अपनी पार्टी डीएमडीके की स्थापना की। उनका राजनीतिक करियर तब चरम पर था जब विजयकांत साल 2011 से 2016 तक तमिलनाडु विधानसभा में विपक्ष के नेता बने। वह साल 2006 में पहली बार विधायक बने थे।