दिल्ली शराब घोटाला मामला: आप सांसद संजय सिंह की जमानत याचिका पर 28 नवंबर को होगी सुनवाई

टेन न्यूज नेटवर्क

नई दिल्ली (25 नवंबर 2023): दिल्ली की राउज एवेन्यू कोर्ट कथित शराब अनियमितता मामले से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में आम आदमी पार्टी के सांसद संजय सिंह की जमानत याचिका पर 28 नवंबर को सुनवाई करेगी। अदालत ने संबंधित ट्रायल कोर्ट के न्यायाधीश की अनुपलब्धता के कारण जमानत याचिका को सुनवाई के लिए शनिवार के लिए टाल दिया।

विशेष न्यायाधीश एमके नागपाल ने कल यानी शुक्रवार को आप सांसद संजय सिंह की न्यायिक हिरासत 4 दिसंबर तक बढ़ा दी। ईडी की ओर से पेश होते हुए विशेष लोक अभियोजक नवीन कुमार मट्टा ने अदालत को अवगत कराया कि मामले में जल्द ही और निर्धारित समय सीमा के भीतर आरोपपत्र (पूरक अभियोजन शिकायत) दायर किया जाएगा।

न्यायिक हिरासत की अवधि समाप्त होने के बाद आप सांसद संजय सिंह को भी अदालत में पेश किया गया। हाल ही में, सुप्रीम कोर्ट ने कथित शराब अनियमितता मामले में उनकी रिमांड और गिरफ्तारी को चुनौती देने वाली याचिका खारिज करने के दिल्ली उच्च न्यायालय के आदेश के खिलाफ संजय सिंह की याचिका पर प्रवर्तन निदेशालय को नोटिस जारी किया।

बता दें कि आम आदमी पार्टी के सांसद संजय सिंह को प्रर्वतन निदेशालय (ईडी) ने दिल्ली के कथित शराब घोटाला मामले में 4 अक्टूबर को उनके आवास से गिरफ्तार किया था। गिरफ्तारी से पहले प्रवर्तन निदेशालय ने संजय सिंह के आवास पर छापेमारी की और लंबी पूछताछ भी की थी। उसके बाद से वह प्रवर्तन निदेशालय की हिरासत में हैं।