आंगनवाड़ियों में देश का भविष्य संवारा जा रहा है: शिक्षा मंत्री आतिशी

टेन न्यूज नेटवर्क

नई दिल्ली (08 अगस्त 2023): दिल्ली की शिक्षा मंत्री आतिशी ने आज मंगलवार को दिल्ली के लक्ष्मी नगर स्थित दो आंगनवाड़ी केन्द्रों का दौरा कर बच्चों से मिली। इस बात की जानकारी शिक्षा मंत्री आतिशी ने ट्विटर पर तस्वीरें शेयर करके दी है।

शिक्षा मंत्री आतिशी ने ट्वीट कर कहा कि “दिन की शुरुआत, लक्ष्मी नगर स्थित अरविंद केजरीवाल सरकार के 2 आंगनवाड़ियो में बच्चों के साथ। खुशी है कि केजरीवाल सरकार की ‘खेल पिटारा किट’ के साथ, बच्चे खेल-खेल में बहुत कुछ सीख रहे है। हमारे आंगनवाड़ियो में देश का भविष्य संवारा जा रहा है। इनके लिए हम हर सुविधा सुनिश्चित करेंगे।”

उन्होंने कहा कि “पहली आंगनवाड़ी-गढ़वाली मोहल्ला, लक्ष्मी नगर। ‘खेल पिटारा किट’ के बिल्डिंग ब्लॉक्स के प्रयोग से बच्चे गणित में शेप बनाना, जोड़ना,घटाना सीख रहे है। आंगनवाड़ी वर्कर्स सरकार से मिली किट, फर्नीचर व सुविधाओं से बहुत खुश है। कहती हैं कि केजरीवाल जी ने हमारी आंगनवाड़ी का रंग-रूप ही बदल दिया!”

उन्होंने आगे कहा कि “दूसरी विजिट के लिए मैं गली नं.10 लक्ष्मी नगर की आंगनवाड़ी में बच्चों से मिलने आई। नई सुविधाएं देख, अब पेरेंट्स प्राइवेट प्ले स्कूल छोड़कर अपने बच्चों को यहाँ भेज रहे है! चाहे जो बाधाएँ आए, हम अपनी एक-एक आंगनवाड़ी में पोषण व लर्निंग को बेहतर कर, इन्हें वर्ल्ड-क्लास बनाकर रहेंगे।”