अरविंद केजरीवाल ने बीजेपी और कांग्रेस पर जमकर बोला हमला, साधा निशाना

टेन न्यूज़ नेटवर्क

नई दिल्ली (18 जून 2023): आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल आज राजस्थान दौरे पर हैं। वे यहां श्रीगंगानगर में आम आदमी पार्टी की जनसभा को संबोधित किया। उनके साथ पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान भी माैजूद रहे। इस दौरान उन्होंने कांग्रेस और भारतीय जनता पार्टी पर जमकर निशाना साधा है।

अरविंद केजरीवाल ने जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि “जब हम यहां आ रहे थे तब हमने देखा कि पूरे गंगानगर और इस स्टेडियम के आसपास गहलोत साहब के पोस्टर लगा रखे हैं। उनसे कहना चाहता हूं कि अगर उन्होंने पिछले 5 साल काम किया होता तो उन्हें ऐसा नहीं करना पड़ता। यहां 15-20 लोग आए और वे कुर्सियां फेंक रहे थे, यह सब कायरों की हरकत है। आप (सीएम गहलोत) ने 5 साल काम नहीं किया और यही कारण है कि आप यह कर रहे हैं।”

केजरीवाल ने बीजेपी और कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि “आजतक बीजेपी-कांग्रेस ने नहीं कहा है कि हमें वोट दो, हम अच्छे स्कूल बनाएंगे। मैं कहता हूँ कि AAP को वोट दो, मैं आपके बच्चों को अच्छी शिक्षा दूंगा। मैं आपके बच्चों को डॉक्टर, इंजीनियर, वैज्ञानिक बनाऊंगा, उन्हें बिजनेस करना सिखाऊंगा।”

केजरीवाल ने आगे कहा कि “गहलोत कहते थे कि वसुंधरा राजे भ्रष्टाचार करती है। अब सचिन पायलट रो-रो कर थक गया कि वसुंधरा पर कार्रवाई करो। गहलोत साहब कहते हैं कि मैं कार्रवाई नहीं करता, मेरी बहन लगती है। इनका एक ही काम ‘भ्रष्टाचार, भ्रष्टाचार, भ्रष्टाचार’ है।”

केजरीवाल ने मनीष सिसोदिया का जिक्र करते हुए कहा कि “मनीष सिसोदिया ने ग़रीब के बच्चों को डॉक्टर और इंजीनियर बनाया। इनसे बर्दाश्त नहीं हुआ, इन्होंने मनीष को जेल भेज दिया। हम भगत सिंह, बाबा साहब के चेले हैं। ये मुझे, भगवंत मान को भी जेल भेज दें, तब भी काम रुकने वाले नहीं हैं।”

उन्होंने कहा कि “राजस्थान में अभी तो हमारी सरकार भी नहीं बनी, हमने काम शुरू कर दिया। अगले 6 महीने में बुड्ढा नाला से साफ़ पानी आएगा। मान साहब ने ऐलान कर दिया, 600 करोड़ रुपए मंजूर कर दिए।” केंद्र की मोदी सरकार पर निशाना साधते हुए कहा केजरीवाल ने कहा कि “केंद्र सरकार को अनपढ़ लोग चला रहे हैं। पहले कहते कि 2000 का नोट लाने से भ्रष्टाचार ख़त्म होगा। अब कहते हैं 2000 का नोट बंद करने से भ्रष्टाचार ख़त्म होगा। नोटबंदी से देश 20 साल पीछे चला गया। अगली बार वोट अनपढ़ को नहीं, पढ़े-लिखे को देना।”