दिल्ली: दो दोस्तों ने किया खुदकुशी। एक ने खाया जहर, तो दूसरा पांच सितारा होटल से कूदा

टेन न्यूज़ नेटवर्क

नई दिल्ली (10/05/2023): मानसरोवर पार्क क्षेत्र के न्यू मॉडर्न शाहदरा में दो दोस्तों के मौत का मामला सामने आया है। एक दोस्त ने जहर खाकर जबकि दूसरा दोस्त आनंद विहार स्थित एक पांच सितारा होटल की पांचवीं मंजिल से कूदकर आत्महत्या कर लिया है। जहर खाकर जान देने वाले युवक की पहचान 36 वर्षीय संदीप के रूप में हुई है। तो वहीं होटल से कूदकर जान देने वाले युवक की पहचान 30 वर्षीय पवन कुमार के रूप में हुई है। पुलिस ने पोस्टमार्टम कराने के बाद दोनों के शवों को परिवार के हवाले कर दिया है और आगे की जांच कर रही है। प्राथमिक जांच में सामने आया कि पवन और संदीप पिछले 6 महीने से एक साथ रहते थे। संदीप के परिवार वाले उनका विरोध कर रहे थे जिसके बाद दोनों घर से चले गए थे। पुलिस अब मृतकों के मोबाइल से उनके संबंध की जानकारी जुटा रहे हैं।

पुलिस अधिकारी ने बताया कि “मृतक संदीप अपने परिवार के साथ न्यू मार्डन शाहदरा में रहता था। परिवार में मां कुसुम, पत्नी सरिता, सात वर्षीय बेटी, एक महीने का बेटा है। उनका भाई नीरज कुमार अपने परिवार के साथ अशोक नगर में रहता हैं।” नीरज ने पुलिस को बताया कि “वह पिछले 20 वर्षों से निजामुद्दीन में एक पार्लर में नौकरी कर रहा है और वहां पर उनका छोटा भाई भी दस वर्ष से नौकरी कर रहा था। छह महीने पहले भाई संदीप घर पर पवन को लेकर आया और परिवार से कहा कि इसका कोई नहीं है अब उसी के साथ रहेगा। पवन भी एक अलग पार्लर में नौकरी करता था। पवन से दोस्ती होने के बाद संदीप का व्यवहार में बदल गया था। वह अपने दोस्त के साथ कमरे में अकेला रहता था, किसी से ज्यादा बात नहीं करता था। करीब तीन महीने पहले संदीप ने नौकरी भी छोड़ दिया था। परिजन जब संदीप से कुछ पूछते थे तो वह झगड़ा करने लगता था।”

परिजनों ने बताया कि “रविवार को पवन के साथ नौकरी पर जाने की बात कहकर संदीप घर से निकला था। उसने दोपहर बाद लौटने की बात कही थी, लेकिन वह नहीं आया। शाम करीब 5 बजे संदीप की बहन के पास पवन का फोन आया। पवन ने बताया कि संदीप की बहुत ज्यादा तबीयत खराब है। उसे निजामुद्दीन स्थित अस्पताल में भर्ती कराया गया है।” वहीं जब परिजन अस्पताल पहुंचे तो पता चला कि संदीप की मौत हो चुकी है। शरीर नीला पड़ा हुआ था। इसकी सूचना परिजनों ने मानसरोवर पार्क थाना पुलिस को दी। पुलिस जब अस्पताल पहुंची तो पवन की स्कूटी बाहर खड़ा मिला और संदीप का मोबाइल गायब था।

पुलिस ने शव कब्जे में लेकर उसे पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया और पवन की तलाश शुरू कर दी। पुलिस अभी पवन की तलाश कर ही रही थी कि तभी आनंद विहार स्थित होटल लीला से पुलिस को एक गेस्ट के पांचवीं मंजिल से नीचे कूदने की सूचना मिली। पुलिस जब वहां पहुंची तो पता चला कि पवन ने आत्महत्या कर लिया। आनन्द विहार थाना पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर जांच शुरू किया। मृतक पवन के शव की पहचान कर पुलिस रविवार रात एक बजे संदीप के घर पहुंची। पुलिस ने परिवार को बताया कि पवन ने लीला होटल की पांचवीं मंजिल से कूदकर आत्मत्या की है। पुलिस को पवन के पास से संदीप का मोबाइल मिला। जिस कमरे वह ठहरा था, उसमें काफी उल्टी पड़ी थी। पुलिस को आशंका है कि उसने भी जहरीला पदार्थ खाकर होटल से कूदकर जान दिया है।।