पुलिस कस्टडी में अतीक और अशरफ की हत्या को लेकर सूबे की कानून व्यवस्था पर उठ रहे कई सवाल

टेन न्यूज नेटवर्क

नई दिल्ली (15 अप्रैल 2023): माफिया अतीक अहमद और उसके भाई अशरफ की प्रयागराज में गोली मारकर हत्या कर दी गई है। मिली जानकारी के मुताबिक प्रयागराज मेडिकल कॉलेज के पास यह घटना हुई है। दोनों को ही 10 से अधिक गोली मारी गई है।

बता दें कि अतीक और उसके भाई को मेडिकल के लिए ले जा रही पुलिस की गाड़ी पर हमला हुआ है, फायरिंग की गई है और इस हमले में अतीक और अशरफ की हत्या की गई है।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक अतीक और उसके भाई को पुलिस जब ले जा रही थी तभी अज्ञात बदमाशों ने उसपर हमला कर दिया जिसमें अतीक और अशरफ की मौत हो गई। ये पूरी घटना मीडिया और पुलिस के सामने हुई है। पुलिस ने हमलावरों को मौके से दबोच लिया है। इस घटना के बाद सूबे में कानून व्यवस्था पर कई सवाल खड़े हो रहे हैं।

विपक्षी नेताओं ने बोला हमला

पुलिस कस्टडी में अतीक अहमद और अशरफ की हत्या के बाद प्रदेश के कानून व्यवस्था पर लगातार सवाल खड़े हो रहे हैं। सूबे के पूर्व मुख्यमंत्री और समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने ट्वीट करते हुए कहा है कि

“उप्र में अपराध की पराकाष्ठा हो गयी है और अपराधियों के हौसले बुलंद है। जब पुलिस के सुरक्षा घेरे के बीच सरेआम गोलीबारी करके किसीकी हत्या की जा सकती है तो आम जनता की सुरक्षा का क्या। इससे जनता के बीच भय का वातावरण बन रहा है, ऐसा लगता है कुछ लोग जानबूझकर ऐसा वातावरण बना रहे हैं।”

इस पूरे मामले को लेकर AIMIM नेता असदुद्दीन ओवैसी ने ट्वीट करते हुए कहा कि

“अतीक़ और उनके भाई पुलिस की हिरासत में थे। उन पर हथकड़ियाँ लगी हुई थीं। JSR के नारे भी लगाये गये। दोनों की हत्या योगी के क़ानून व्यवस्था की नाकामी है। एनकाउंटर राज का जश्न मनाने वाले भी इस हत्या के ज़िम्मेदार हैं।”

“जिस समाज में हत्यारे हीरो होते हैं, उस समाज में कोर्ट और इंसाफ़ के सिस्टम का क्या काम?”