सेना में भर्ती के लिए तैयारी कर रहे छात्रों ने दिल्ली में किया जोरदार प्रदर्शन, जानें क्या है इन छात्रों की मांग

टेन न्यूज नेटवर्क,

नई दिल्ली (23/02/2023): दिल्ली के जंतर मंतर पर आए दिन आंदोलन होते रहते हैं लोग अलग-अलग मांगों को लेकर सरकार से गुहार लगाते हैं तो कोई न्याय की उम्मीद से जंतर मंतर पर आता है। आज दिल्ली के जंतर मंतर पर देश के अलग-अलग राज्यों से कुछ युवा धरने पर बैठे थे।

सेना में भर्ती के लिए तैयारी करने वाले छात्र जो मौजूदा दौर में सरकार से और सिस्टम से कुछ सवाल पूछना चाहते हैं। इन सवालों को लेकर और अपनी मांगों को लेकर लंबे वक्त से यह आंदोलन कर रहे हैं हर साल आते हैं, सरकार को खत लिखते हैं, उनके तरफ से आश्वासन भी मिलता है और फिर ठंडे बस्ते में पूरा का पूरा मामला चला जाता है।

जंतर मंतर पर आज आर्मी एयर फोर्स इंडियन नेवी समेत तमाम ग्रुप की तैयारी करने वाले छात्र धरने पर बैठे। छात्रों का कहना है कि कोविड-19 के दौरान जो छात्र एग्जाम में शामिल नहीं हो पाया जो छात्र एग्जाम से दूर था उनको सरकार की तरफ से मौका मिलना चाहिए।

छात्रों की मांग है कि अग्निवीर योजना जो सरकार लेकर आई है इस योजना से पहले जो छात्र सेना में भर्ती की तैयारी कर रहे थे उनकी प्रक्रिया को ना रोका जाए। उनको अग्निवीर योजना के अंतर्गत ना लिया जाए पुरानी प्रक्रिया प्रणाली के अंतर्गत उन्हें सेना में भर्ती का मौका दिया जाए।

जंतर मंतर पर सेना की तैयारी करने वाले हजारों की तादात में छात्र धरने पर बैठे और सीधे तौर पर सरकार से मांग किया कि उनकी मांगों को तत्काल सरकार पूरा करे। अगर उनकी मांगों को सरकार पूरा नहीं करती है तो वह जान देने को मजबूर हो जाएंगे क्योंकि उनके पास और कोई विकल्प नहीं बचा है।।