कोरोना के बढ़ते मामले को देखते हुए दिल्ली के अस्पतालों में शुरू हुई तैयारी, RML के निदेशक ने क्या कहा

टेन न्यूज़ नेटवर्क

नई दिल्ली (10/04/2023): राजधानी दिल्ली समेत पूरे देश में एक बार फिर कोरोना के मामले बढ़ने लगे हैं। इसी के मद्देनजर देशभर में कोरोना की तैयारियों को लेकर आज और कल मॉक ड्रिल आयोजित किया जा रहा है। वहीं दिल्ली में कोरोना की स्थिति पर RML अस्पताल के निदेशक डॉ अजय शुक्ला ने कहा कि मामले बढ़ रहे हैं लेकिन उतनी तेज़ी से नहीं बढ़ रहे जितनी तेज़ी से पहले बढ़ते थे। साथ ही उन्होंने RML अस्पताल की तैयारियों को लेकर बताया कि कोरोना के मामलों को देखते हुए RML अस्पताल में 405 बिस्तर तक बढ़ा सकते हैं और हमारे पास पर्याप्त मात्रा में ऑक्सीजन उपलब्ध है।

RML अस्पताल के निदेशक डॉ अजय शुक्ला ने कहा कि “कोविड की तैयारियां को लेकर हमारे पास PMO आदि से साफ निर्देश हैं। हमने 6 बिस्तर रखे थे जिसमें 4 मरीज हैं और 15-18 बिस्तर अलग से रखे हैं। मामलों की संख्या को देखते हुए हम इसको 405 बिस्तर तक बढ़ा सकते हैं। ऑक्सीजन का प्लांट लगने से ऑक्सीजन पर्याप्त है।”

उन्होंने आगे कहा कि “मामले बढ़ रहे हैं लेकिन उतनी तेज़ी से नहीं बढ़ रहे जितनी तेज़ी से पहले बढ़ते थे। जो लोग आए हैं उनको पहले से ही कोई बिमारी थी। इनमें से एक दो बच्चे जो आए थे उनमें गंभीर कोविड नहीं है।”

आपको आपको बता दें कि देश में कोविड-19 की स्थिति को लेकर केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडविया ने 7 अप्रैल को राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों के स्वास्थ्य मंत्रियों के साथ समीक्षा बैठक किया था। मनसुख मांडविया ने सभी स्वास्थ्य मंत्रियों को निर्देश दिया था कि अपने राज्यों में कोविड की स्थिति को देखते हुए, स्वास्थ्य सुविधाओं एवं इन्फ्रास्ट्रक्चर को लेकर समीक्षा बैठक करें और 10 और 11 अप्रैल को पूरे देश में कोविड को लेकर मॉक ड्रिल का आयोजन करें।