अपने ही पाप की सजा भुगत रहे हैं राहुल गांधी: सुब्रह्मण्यम स्वामी, राज्यसभा सांसद। राहुल गांधी की सदस्यता खत्म

टेन न्यूज नेटवर्क

नई दिल्ली (24 मार्च 2023): कांग्रेस नेता राहुल गांधी की लोकसभा सदस्यता रद्द किए जाने के बाद सियासत गरमा गई है। बीजेपी और कांग्रेस लगातार आमने-सामने हैं।

इस पूरे मसले को लेकर बीजेपी के राज्यसभा सांसद एवं कद्दावर नेता सुब्रह्मण्यम स्वामी ने एक निजी चैनल से बातचीत करते हुए कहा कि ” ये अधिकार सांसद को है ,और ये इंदिरा गांधी के काल में इमरजेंसी के दौरान ये सिद्ध हुआ था क्योंकि मेरी राज्यसभा की सदस्यता उन्होंने रद्द कराई थी क्योंकि उन्होंने कहा कि मैंने इमरजेंसी के खिलाफ विदेशों में बात की। तो जब आपने उस समय किया है और आज जब उसका परिणाम आपको भुगतना पड़ रहा तो इसमें रोने की क्या बात है।”

साथ ही डॉ स्वामी ने कहा कि ” वो पार्टी बनाएं या घर में बैठे वैसे संसद तो अधिक आते नहीं थे तो उन्हें लोकसभा की क्या आवश्यकता है।

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे को जवाब देते राज्यसभा सांसद डॉ स्वामी ने कहा कि “इमरजेंसी में जब दबाया मेरी सदस्यता जब खारिज की गई तब ये लोग क्यों नहीं बोले। उनकी जो पाप है वो भुगत रहे हैं।”

बता दें कि सूरत की एक न्यायालय ने राहुल गांधी द्वारा ” मोदी उपनाम” को लेकर दिए गए बयान मामले में दो साल की सजा के बाद लोकसभा से उनकी सदस्यता रद्द कर दी गई है।।