ITS डेन्टल कॉलेज मुरादनगर में मनाया गया राष्ट्रीय ओरल पैथोलॉजी दिवस

आई0टी0एस0 डेन्टल कॉलेज, मुरादनगर, गाजियाबाद के ओरल एंड मैक्सिलोफेशियल पैथोलॉजी एंड माइक्रोबायोलॉजी विभाग द्वारा राष्ट्रीय ओरल पैथोलॉजी दिवस मनाया गया। इस अवसर पर संस्थान की डेन्टल ओ0पी0डी0 में आने वाले सभी मरीजों को मौखिक स्वास्थ्य के बारे में जागरूक किया गया जिससे उन्हें अपने दांतों को स्वस्थ रखने में मदद मिलेगी। इस कार्यक्रम के माध्यम से मरीज अपने मुँह की देखभाल करने के तरीकों के बारे में अधिक जान सकें।

कार्यक्रम के दौरान संस्थान के बी0डी0एस0 एवं एम0डी0एस0 के विद्यार्थियों के लिये विभिन्न प्रतियोगिताएं आयोजित की गयी जिसमे- रंगोली प्रतियोगिता, सोप कार्विंग प्रतियोगिता, क्विज व क्रॉसवर्ड पजल प्रतियोगिता शामिल थी। इसके साथ ही एम0डी0एस0 छात्रों के लिए ‘‘मौखिक रोग संबंधी घावों की पहचान‘‘ पर आधारित एक प्रश्नावली आयोजित की गयी, जहां छात्रों ने सिर और गर्दन पर सामान्य रूप से सामने आने वाले विकृति के विभिन्न निदान को अलग करने की कला सीखी। इसके अलावा बी0डी0एस0 तृतीय वर्ष के छात्रों के लिये एक ‘‘सर्वश्रेष्ठ पोस्टर प्रतियोगिता‘‘ का आयोजन किया गया, जिसका उद्देश्य विभिन्न मौखिक घावों  के रोगजनन को प्रदर्षित करना था। अंत मे विजेताओं को प्रमाण-पत्र देकर सम्मानित किया गया।

 आई0टी0एस0 कॉलेज नियमित रूप से इस तरह के शिक्षण कार्यक्रम और राष्ट्रीय और अंतर्राष्ट्रीय दिवस आयोजित करके छात्रों के क्लीनिकल और एकेडमिक ज्ञान को बढ़ाना है। इस कार्यक्रम के माध्यम से सभी प्रतिभागियों को सर्वश्रेष्ठ मौखिक स्वास्थ्य के बारे में ज्ञान प्राप्त हुआ जिसके लिये सभी ने आई0टी0एस0-द एजुकेशन ग्रुप के चेयरमैन, डॉ0 आर0पी0 चड्ढा, वाईस चेयरमैन, अर्पित चड्ढा, सेक्रेट्री, भूषण कुमार अरोड़ा एवं कॉलेज के निदेषक-प्रधानाचार्य, डॉ0 देवी चरण शेट्टी को धन्यवाद दिया।