‘गार्डन टूरिज्म फेस्टिवल’ का कल आखिरी दिन | जानें पूरी डिटेल्स

टेन न्यूज़ नेटवर्क

नई दिल्ली (18/02/2023): दिल्ली सरकार की ओर से 35वें ‘गार्डन टूरिज्म फेस्टिवल’ का आयोजन गार्डन ऑफ फाइव सेंसेज में किया जा रहा है जो 17 फरवरी को शुरू हुआ और 19 फरवरी को समाप्त होगा। फेस्टिवल का आयोजन सुबह 11:00 बजे से रात 9:00 बजे तक होगा और आप इस समय जाकर फेस्टिवल का आनंद उठा सकते हैं। लोगों को वहां तक पहुंचने में परेशानी ना हो इसके लिए सरकार ने साकेत मेट्रो स्टेशन से गार्डन ऑफ फाइव सेंसेज तक मुफ्त शटल सेवा भी शुरू किया है।

दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने कल यानी शुक्रवार को ‘गार्डन टूरिज्म फेस्टिवल’ का उद्घाटन किया था। उन्होंने कहा था कि “यह दिल्ली के लोगों के लिए बहुत ही प्रतिष्ठित गार्डन फेस्टिवल है। इस दौरान गार्डन ऑफ फाइव सेंसेज की सुंदरता और बढ़ जाती है, जब दुनिया भर के पौधों को यहां प्रदर्शित किया जाता है। 2 साल के अंतराल के बाद एक बार फिर से इस महोत्सव का आयोजन पूरे उत्साह से किया जा रहा है। यादगार फैमिली आउटिंग के लिए यह गार्डन सबसे अच्छी जगह है। सरकार गार्डन ऑफ फाइव सेंसेज में और अधिक सुविधाएं जोड़ने जा रही है और इसे एक अंतरराष्ट्रीय उत्सव बनाएगी। 20 एकड़ के हरे भरे क्षेत्र में फैला यह गार्डन यहां मौजूद पेड़-पौधों व फूलों की सैकड़ों प्रजातियों के साथ बड़ी संख्या में लोगों के लिए आकर्षण का केंद्र बनेगा।”

आपको बता दें कि ‘गार्डन टूरिज्म फेस्टिवल’ का मुख्य उद्देश्य दिल्ली को हरा-भरा बनाना और लोगों में पर्यावरण के प्रति जागरूकता फैलाना है।।