बीकॉम के छात्र ने OLX पर की ठगी, लोन की किश्त चुकाने में था असमर्थ

टेन न्यूज़ नेटवर्क

नई दिल्ली (30/01/2023): दिल्ली पुलिस की एक टीम को बड़ी कामयाबी मिली है। दरअसल दिल्ली पुलिस की एक टीम ने उत्तर प्रदेश के मथुरा निवासी बीकॉम के एक छात्र को कम कीमत पर नए प्रीमियम स्मार्टफोन मुहैया कराने के नाम पर OLX पर लोगों को ठगने के आरोप में गिरफ्तार किया है। मिली जानकारी के मुताबिक आरोपी की पहचान बृजमोहन उपाध्याय के रूप में हुई है।

नॉर्थ दिल्ली पुलिस उपायुक्त सागर सिंह कलसी ने कहा कि दिल्ली विश्वविद्यालय के एक छात्र ने साइबर अपराध पुलिस थाने में शिकायत दर्ज कराई थी। इस शिकायत में उसने आरोप लगाया था कि उसके साथ 12,250 रुपये की ठगी की गई है। इसी शिकायत के आधार पर आरोपी बृजमोहन उपाध्याय की गिरफ्तारी हुई थी। डीसीपी ने बताया कि शिकायतकर्ता ने आरोप लगाया कि उसने 14,000 रुपए में वन प्लस स्मार्टफोन की बिक्री के संबंध में ओएलएक्स पर एक विज्ञापन देखा। स्मार्टफोन खरीदने के लिए 12,250 रुपए अग्रिम भुगतान के रूप में भेजे और बाकी डिलीवरी के समय दिया जाना था, लेकिन आरोपी ने अपना मोबाइल फोन बंद कर दिया।

डीसीपी ने आगे बताया कि कॉल डिटेल और पैसे के लेन-देन के तकनीकी विश्लेषण के बाद पता चला कि आरोपी मथुरा से ठगी कर रहा था। डीसीपी ने बताया कि ओएलएक्स खाते के विवरण से यूजर की पहचान बृजमोहन के रूप में हुई और उसका स्थान वृंदावन था। इसके बाद पुलिस टीम ने वृंदावन में छापेमारी कर आरोपी छात्र को गिरफ्तार कर लिया है।

जब पुलिस ने आरोपी से पूछताछ किया तो उसने बताया कि वह बीकॉम कर रहा है और वृंदावन में एक दुकान पर काम भी करता है। हाल ही में उसने लोन पर एक बाइक खरीदा था, लेकिन वह पिछले तीन महीनों से किश्तों का भुगतान करने में असमर्थ था। भुगतान करने का कोई अन्य विकल्प खोजने में असमर्थ रहने पर उसे ओएलएक्स पर लोगों को ठगने का विचार आया। फिर उसने एक विज्ञापन जारी किया और उसने शिकायतकर्ता से अग्रिम भुगतान के रूप में पैसे लिए‌। आरोपी ने मथुरा स्टेशन पर फोन देने का वादा किया। इसके बाद उसने अपना मोबाइल फोन बंद कर दिया।।