जोरदार हंगामे के कारण अनिश्चितकाल के लिए सदन स्थगित, नहीं हो पाया दिल्ली मेयर का चुनाव

टेन न्यूज़ नेटवर्क

नई दिल्ली (24/01/2023): दिल्ली नगर निगम(MCD) के लिए आज यानी मंगलवार को मेयर, डिप्टी मेयर समेत स्थायी समिति के 6 सदस्यों का चुनाव होने वाला था। लेकिन एक बार फिर आम आदमी पार्टी और भारतीय जनता पार्टी के बीच हुए हंगामे की वजह से चुनाव नहीं हो पाया। दिल्ली नगर निगम का सदन अनिश्चितकाल के लिए स्थगित कर दिया गया है। इस बात की जानकारी न्यूज़ एजेंसी एएनआई ने दिया है।

न्यूज़ एजेंसी एएनआई से मिली जानकारी के मुताबिक “दिल्ली मेयर के लिए वोटिंग शुरू होते ही सिविक सेंटर, एमसीडी मुख्यालय में हंगामा शुरू हो गया। हंगामे के कारण सदन अनिश्चितकाल के लिए स्थगित कर दिया गया।”

बता दें कि मेयर पद के लिए आम आदमी पार्टी की ओर से शैली ओबरॉय को और भारतीय जनता पार्टी की ओर से रेखा गुप्ता को मैदान में उतारा है। वहीं, डप्टी मेयर के लिए आम आदमी पार्टी की ओर से आले मोहम्मद इकबाल तो भारतीय जनता पार्टी की ओर से कमल बागरी को उम्मीदवार बनाया गया है। एमसीडी चुनाव में आम आदमी पार्टी ने 250 वार्डों में से 134 वार्डों में जीत हासिल कर 15 साल से एमसीडी की सत्ता में काबिज भारतीय जनता पार्टी को हराया था। तो वहीं भारतीय जनता पार्टी 250 वार्डों में से 104 वार्डों में ही जीत दर्ज कर पाई।।