7 महीने बाद भी MSME मुख्यालय में लंबित पड़ी है फाइलें, पढ़ें पूरी खबर

टेन न्यूज नेटवर्क

ग्रेटर नोएडा (19 जनवरी 2023): भारत समेत पूरा विश्व अभी आर्थिक मंदी के दौर से गुजर रहा है। ऐसे में ODOP के अंतर्गत एम.डी.ए ग्रांड में उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा उत्तर प्रदेश के निर्यातकों को प्रदेश में निर्यात मेले लगाने को लेकर सब्सिडी प्रदान की जाती है।

इस बाबत मुरादाबाद हैंडीक्राफ्ट्स एक्सपोर्ट्स एसोसिएशन ने पूर्व राज्यसभा सांसद एवं बीजेपी के राष्ट्रीय प्रवक्ता जफर इस्लाम को एक पत्र लिखा है। पत्र में अपनी पीड़ा को व्यक्त करते हुए निर्यातकों ने लिखा है कि साल 2022 के मार्च महीने में ग्रेटर नोएडा के फेयर में भाग लेने संबंधी सभी कागजात पूर्ण कर सब्सिडी के लिए आवेदन किया था। उद्योग विभाग मुरादाबाद द्वारा यह फाइलें जुलाई माह 2022 में शासन को स्वीकृति के लिए भेज दी गई थी, परंतु 7 माह बीत जाने के बाद भी फाइलें MSME मुख्यालय में लंबित है।

मुरादाबाद हैंडीक्राफ्ट्स एक्सपोर्ट्स एसोसिएशन के महासचिव अवधेश अग्रवाल ने बताया कि सरकार निर्यात को बढ़ावा देने के लिए सदैव तत्पर रहती है, लेकिन विभागों की लापरवाही के कारण निर्यातकों को सहायता समय पर नहीं मिल पाती है।

अग्रवाल ने बताया कि ये सब्सिडी साल 2022 के मार्च का ही लंबित पड़ा है, जबकि अक्टूबर 2022 में भी एक फेयर लगी जिसका फाइल जाना अबतक बांकि है और फिर मार्च 2023 में भी फेयर लगाना है।।