सीएम केजरीवाल ने एलजी आवास तक निकाला प्रदर्शन मार्च, जानें क्या है पूरा मामला

टेन न्यूज़ नेटवर्क

नई दिल्ली (16/01/2023): दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने आप समर्थकों के साथ दिल्ली सरकार के शिक्षकों की फिनलैंड में होने वाली प्रशिक्षण रोके जाने के मामले को लेकर प्रदर्शन किया। ये प्रदर्शन मार्च दिल्ली के उपराज्यपाल विनय कुमार सक्सेना के हाउस तक किया गया। इस दौरान शिक्षकों को प्रशिक्षण के लिए फिनलैंड भेजने की मांग की गई। इसी बीच न्यूज़ एजेंसी एएनआई ने सूत्रों के हवाले से जानकारी देते हुए इसे खारिज किया है।

न्यूज़ एजेंसी एएनआई ने सूत्रों के हवाले देते हुए कहा है कि “दिल्ली के उपराज्यपाल ने फिनलैंड में प्राथमिक प्रभारियों के लिए प्रशिक्षण कार्यक्रम के प्रस्ताव को खारिज नहीं किया है। कोई भी बयान, इसके विपरीत, जानबूझकर भ्रामक और शरारत से प्रेरित है।”

सूत्रों ने कहा है कि “सरकार को सलाह दी गई है कि छात्रों को प्रदान की जा रही शिक्षा की गुणवत्ता पर पड़ने वाले प्रभाव के संदर्भ में समग्र रूप से प्रस्ताव का मूल्यांकन करें और लागत-लाभ विश्लेषण रिकॉर्ड करें, ताकि अतीत में किए गए शिक्षकों के लिए विभिन्न विदेशी प्रशिक्षण कार्यक्रमों की प्रभावशीलता का आकलन किया जा सके।”

सूत्रों ने कहा है कि “एलजी ने देश के भीतर उत्कृष्ट संस्थानों में समान प्रशिक्षण कार्यक्रमों की जांच और पहचान करने की भी सलाह दी है, ताकि संसाधनों का इष्टतम उपयोग, वित्तीय विवेक और प्रशासनिक प्रभावशीलता सुनिश्चित की जा सके।”