दिल्ली में एक ट्रांसजेंडर की हत्या, वजह जानकर दंग रह जाएंगे आप

टेन न्यूज़ नेटवर्क

नई दिल्ली (16/01/2023): दक्षिण-पूर्वी दिल्ली के सनलाइट कॉलोनी में 22 साल की ट्रांसजेंडर की उसके पुरुष मित्र और सहयोगी ने कथित रूप से चाकू से गोद-गोद कर हत्या कर दी। इस मामले में पुलिस ने दोनों आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। इस बात की जानकारी पुलिस ने कल यानी रविवार को दिया है।

मिली जानकारी के मुताबिक आरोपियों की पहचान 20 वर्षीय हिमांशु कुमार और उसके सहयोगी 21 वर्षीय सोनू कुमार के रूप में की गई है। ट्रांसजेंडर ने हिमांशु को धमकी दिया था कि अगर उसने पैसे नहीं दिए तो वह दोनों के संबंधों के बारे में उसके पिता को बता देगा। घटना आश्रम इलाके के हरीनगर में स्थित ट्रांसजेंडर के फ्लैट में 10 जनवरी को हुआ है।

पुलिस ने बताया, “मौके पर लगे सीसीटीवी कैमरों के फुटेज और कॉल रिकॉर्ड की मदद से पुलिस ने दोनों आरोपियों को उनके घर से गिरफ्तार किया है।” पुलिस ने बताया कि “हिमांशु मृतक का पुराना दोस्त था और अकसर फ्लैट पर आया-जाया करता था। हालांकि, पैसे नहीं देने पर दोनों के संबंधों को सार्वजनिक किए जाने की कथित धमकी मिलने के बाद उसने ट्रांसजेंडर की हत्या की साजिश की।”

पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी के मुताबिक, “हिमांशु ने अपने पिता की दुकान में काम करने वाले सोनू को अपने साथ अपराध करने के लिए तैयार किया और उसे एक बेहतरीन मोबाइल फोन भी दिया। इसके बाद दोनों ने घटना को अंजाम दिया है। हिमांशु स्नातक की पढ़ाई कर रहा है।”