गुजरात के नवसारी में तोड़ा गया राधा-कृष्ण मंदिर, आप सांसद सजंय सिंह ने राज्यसभा में दिया नोटिस

टेन न्यूज़ नेटवर्क

नई दिल्ली (03/08/2022): आम आदमी पार्टी के सांसद संजय सिंह ने आज यानी बुधवार को गुजरात के नवसारी में एक मंदिर तोड़े जाने पर राज्यसभा में सस्पेंशन ऑफ बिजनेस नोटिस दिया है। उन्होंने कहा कि नियम 267 के तहत सदन के अन्य कार्यों को स्थगित कर इस गंभीर एवं भावनात्मक रूप से संवेदनशील विषय पर सदन में चर्चा कराई जाए। उन्होंने भारतीय जनता पार्टी पर आरोप लगाते हुए नोटिस में कहा कि भाजपा शासित गुजरात के नवसारी में भगवान राधा-कृष्ण के विश्वप्रसिद्ध मंदिर पर जबरदस्ती बुलडोज़र चलाकर ध्वस्त कर दिया गया है। इस मंदिर को अवैध रूप से तोड़ने में गुजरात सरकार ने बहुत तेजी दिखाई है।राधाकृष्ण की जोड़ी अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर करोड़ों हिंदुओं की आस्था का प्रतीक है, बहुत से लोग इस मंदिर को बचाने के लिए लड़ते रहे लेकिन सरकार ने एक ना सुनी। गुजरात सरकार इस मामले पर चुप है और कोई कार्यवाही नहीं कर रही है।

उन्होंने कहा कि इस भव्य मंदिर को इसलिए तोड़ा गया है क्योंकि अवैध रूप से एक बिल्डर को फायदा पहुंचाया जा रहा है। यहां तक कि जब मंदिर को टूटने से बचाने के लिए महिलाएं आगे आयी तो गुजरात सरकार ने उन्हें पुलिसकर्मीयों के द्वारा घसीट घसीटकर पिटवाया और उनकी इज्जत को तार-तार कर दिया। भगवान की भक्ति करने वाली महिलाओं के साथ घोर अभद्रता और बर्बरता की गयी है। गुजरात में भाजपा सरकार के द्वारा किए गये इस घोर अपराध को करोड़ों हिंदू कभी क्षमा नहीं करेंगे। गुजरात में भाजपा नेताओं की दबंगई और अवैध रूप से पैसा कमाने के लालच के कारण आज हिंदुओं के धर्म और आस्था पर बुरी तरह से आक्रमण हुआ है। जिसे सत्ताधारी भारतीय जनता पार्टी जानबूझकर होने दे रही है। इसके खिलाफ खुद भाजपा के 1100 कार्यकर्ताओं ने पार्टी से इस्तीफा दे दिया लेकिन फिर भी हिंदुओं की भावनाओं के साथ हो रहे इस खिलवाड़ के खिलाफ सताधारी भाजपा के द्वारा कोई कार्यवाही नहीं की गयी।

उन्होंने कहा कि गुजरात में भाजपा की सरकार हिंदू मंदिरों से इतनी चिढ़ रही है कि उन्होंने नवसारी शहरी विकास प्राधिकरण से अनुमति लेना भी जरूरी नहीं समझा और सिर्फ गुंडागर्दी और पुलिस का डर दिखाकर ही मंदिर पर बुलडोजर चलवा दिया। यह बड़ा ही आवश्यक हो गया है कि हिंदुओं की आस्था के प्रतीक, पवित्र और पूजनीय इस राधाकृष्ण मंदिर को बचाए रखने के लिए जल्द से जल्द ठोस कदम उठाया जाए।