दिल्ली में कांवड़ यात्रा के दौरान सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम ऐप के जरिए होगा रजिस्ट्रेशन : दिल्ली पुलिस

टेन न्यूज नेटवर्क

नई दिल्ली, (12/07/22): कुछ ही दिनों में कांवड़ यात्रा शुरू होने वाली है और ऐसे में क्या कुछ दिल्ली पुलिस की तरफ से तैयारी की गई है। टेन न्यूज से बातचीत करते हुए डीसीपी नॉर्थ ईस्ट संजय सेन ने कहा की हम यह सुनिश्चित करेंगे कि गड़बड़ी करने वालों के लिए कोई गुंजाइश न हो। कुछ आतंकवाद विरोधी कदम उठाए जा रहे हैं। पुलिस निगरानी रखेगी। हमने स्थानीय लोगों से भी कहा है कि अगर वे कोई असामान्य गतिविधि देखते हैं तो हमें सतर्क करें। सोशल मीडिया पर भी खास निगरानी रखी जा रही है।

हमने मार्गों और यातायात नियमों को परिभाषित किया है। इसके अलावा, हमने स्थानीय लोगों और भाईचारा समिति के सदस्यों को भी जोड़ा है। हमने कांवड़ आयोजकों से स्वयंसेवकों को नियुक्त करने का भी आग्रह किया है, ताकि वे इन व्यवस्थाओं को सुनिश्चित करने के लिए पुलिस के साथ समन्वय कर सकें।

 

आपको बता दें कि कांवड़ यात्रा के दौरान दिल्ली में यातायात नियम काफी प्रभावित होते हैं। इसलिए दिल्ली पुलिस के तरफ से इस बार खास व्यवस्था की गई है। इस बार कांवड़ वाली यात्रा में शामिल होने के लिए यात्रियों का रजिस्ट्रेशन पहले किया जाएगा। जगह-जगह पर सीसीटीवी कैमरे लगाए गए हैं एवं पुलिस चौक से 24 घंटे की जाएगी।

दिल्ली में कांवड़ियों के कुल 338 कैंप बनाए जायेंगे। 14 से 26 तारीख तक इसके लिए अरेंजमेंट्स किया गया है। कंट्रोल रूम होगा और मचान लेगेंगे। सुरक्षा के लिए सीसीटीवी कैमरे भी लगेंगे। 300 पुलिस कर्मी ट्रैफिक संभालेंगे। कोई गड़बड़ी न हो इसके लिए सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं। दिल्ली पुलिस ने कांवड़ यात्रियों के लिए यात्री पंजीकरण प्रणाली शुरू की है। भक्त अपने मोबाइल से kavad.delhipolice.gov.in पर पंजीकरण कर सकते हैं।