‘पूर्णिमा सेट्ठी हॉस्पिटल है डेंजर हॉस्पिटल’ : आप नेता दुर्गेश पाठक

टेन न्यूज़ नेटवर्क

नई दिल्ली (25/02/2022): आम आदमी पार्टी के नेता दुर्गेश पाठक ने प्रेस कांफ्रेंस करते हुए भारतीय जनता पार्टी एमसीडी सरकार पर सवाल उठाते हुए कहा कि कालकाजी में भाजपा शासित दिल्ली नगर निगम ने पूर्णिमा सेठी हॉस्पिटल जिसको 2012 में 9 करोड़ की लागत से बन जाना था उसे 2021 में 70 करोड़ की लागत से बनाया है। आज उसकी ऐसी हालत है कि वह हॉस्पिटल कभी भी गिर सकता है। उन्होंने यह भी आरोप लगाया कि जब MCD की ऑडिट रिपोर्ट में ऑडिटर ने सवाल खड़ा किया है कि 4 करोड़ रुपए कहाँ खर्च किए। भाजपा नेताओं के पास इसका कोई ब्यौरा नहीं है।

कालकाजी में पूर्णिमा सेठी हॉस्पिटल जो भाजपा शासित MCD के अंतर्गत आता है। 2007 में 9 करोड़ रुपए में मंजूरी मिला जो साल 2012 तक बनकर तैयार हो जाना चाहिए था लेकिन यह हॉस्पिटल 2021 में बन कर पूरा हुआ। जो हॉस्पिटल 9 करोड़ रुपए में बनकर तैयार हो जाना चाहिए था वह 2021 में लगभग 60-70 करोड़ रुपए की लागत से बनकर तैयार हुआ। एमसीडी के ऑडिटर ने प्रश्न पूछा कि आपने ₹4 करोड़ कहां खर्च किए हैं इसका ब्यौरा बताइए तो उसने इसका कोई भी ब्यौरा नहीं दिया है। इस हॉस्पिटल के बेसमेंट में हमेशा पानी भरा हुआ रहता है। इस हॉस्पिटल में दवा के नाम पर केवल पेरासिटामोल दवाई मिलता है। ये हालात है दिल्ली के हॉस्पिटल का जो भारतीय जनता पार्टी बनाना चाहती है। इस वक्त दिल्ली में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की सरकार है। हमने देखा कि किस तरह से ₹300 करोड़ की फ्लाईओवर को ₹150 करोड़ में बनाया जाता है क्योंकि हमारे मुख्यमंत्री, मंत्री और विधायक ईमानदार हैं इसलिए हम पैसे बचाते हैं।

उन्होंने कहा कि आपके पास इसका अच्छा उदाहरण है, आपने देखा कि कैसे 9 करोड़ रुपए का हॉस्पिटल कैसे 60 से 70 करोड़ रुपए में बनकर तैयार हुआ है और इसमें कितना बड़ा घोटाला हुआ है यह आप भी जानते हैं। इसमें भारतीय जनता पार्टी द्वारा बड़े स्तर का घोटाला और भ्रष्टाचार हुआ है। जिस हॉस्पिटल को बनाने में इतना पैसा खर्च हुआ है और उस हॉस्पिटल का हालत देखिए बेसमेंट में पानी भरा हुआ है और ना तो ओपीडी अच्छे से चलती है मतलब आप इस हॉस्पिटल को डेंजर हॉस्पिटल कह सकते हैं। जो हॉस्पिटल 2021 में बन कर तैयार हुआ है अब 2021-22 में हालात ऐसा है कि उसकी दीवारों पर दरारे पड़ गए हैं और ऐसा लगता है कि वह कभी भी गिर जाएगा। ऐसा लगता है कि एक रेत की इमारत बनाया गया है और पूरा का पूरा पैसा खा लिया गया है‌। भारतीय जनता पार्टी के नेताओं ने इस हॉस्पिटल को बनाने का पूरा का पूरा पैसा खा लिया है। इसकी जांच होनी चाहिए और जो भी इसकी दोषी है उसके खिलाफ कार्रवाई होनी चाहिए।

उन्होंने आखिर में कहा कि “मैं सांसद रमेश बिधूड़ी जी को चैलेंज देता हूँ कि आपने दिल्ली सरकार और MCD के अस्पताल के तुलना करने का चैलेंज दिया था। तो क्यों ना शुरुआत MCD के पूर्णिमा सेठी सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल से की जाए।”