पंचशील पिनेकल के खरीदारों ने बिल्डर से त्रस्त हो कर साइट ऑफिस पर प्रदर्शन किया

ग्रेनो वेस्ट के सेक्टर-16B में निर्माणाधीन पंचशील पिनेकल एफ-2 टावर के घर खरीदार बिल्डर से त्रस्त हो कर बिल्डर के साइट ऑफिस पर नेफोवा के साथ प्रदर्शन किया। घर खरीदारों का आरोप है कि बिल्डर को 2018 में ही कब्ज़ा देना था, लेकिन अभी तक टावर का काम पूरा नहीं हुआ है। बिल्डर ने प्राधिकरण से बिना OC/CC लिए घर खरीदारों को पोसेशन डिमांड भेज दिया है, जबकि टावर में अभी बहुत काम बाकि है। भेजे गए डिमांड लेटर में सभी घर खरीदारों को कोरोना लॉकडाउन पीरियड का मोटा ब्याज (1-1.25 लाख) माँगा है।

घर खरीदारों का आरोप है कि घर खरीदने के समय बिल्डर ने वादा किया था कि सभी फ्लैट में दो ऐसी, मॉडुलर किचन और वार्डरोब और गीजर लगा कर देगा। लेकिन बिल्डर अब इन चीजों को लगाने से पूरी तरह मना कर रहा है। बिल्डर के तरफ से परियोजना में 2 साल का विलम्ब है लेकिन बिल्डर किसी भी प्रकार का विल्मब शुल्क देने से मना कर रहा। वहीं घर खरीदारों पर पेमेंट करने में देरी पर 18प्रतिशत ब्याज मांग रहा। घर खरीदारों का कहना है कि वह विलम्ब बिल्डर के कारण ही हुआ था क्यूंकि बिल्डर ने खुद बैंक लोन के लिए आवश्यक एनओसी बैंक को उपलब्ध नहीं कराया था। घर खरीदारों ने कहा कि एक तरफ तो हमें कब्ज़ा देने में विलम्ब का कोई शुल्क नहीं दे रहा वहीं बिल्डर की अपनी ही गलती के कारण होम लोन से पेमेंट ना होने के कारण मोटा ब्याज लगा रहा।

पंचशील पिनेकल के साइट ऑफिस पर सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए प्रदर्शन के दौरान नेफोवा अध्यक्ष अभिषेक कुमार, उपाध्यक्ष मनीष कुमार, घर खरीदार विनय दुबे, हरप्रीत सिंह, अविनाश कुमार, आदित्य झा, संदीप झा, अजीत प्रीतम, करतार सिंह, मिमिक और देविन्दर समेत भारी संख्या में घर खरीदार मौजूद रहे।