जीवित बच्चे को मृत घोषित कर परिजनों को सौंपा | LNJP अस्पताल का मामला

टेन न्यूज़ नेटवर्क

नई दिल्ली (20/02/2023): राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के लोकनायक जयप्रकाश (LNJP) अस्पताल के डॉक्टरों की बड़ी लापरवाही सामने आई है। दरअसल कल एलएनजेपी अस्पताल में एक बच्ची का जन्म हुआ था जिसे डॉक्टरों ने मृत घोषित कर परिजनों को सौंप दिया। परिजनों ने घर जाकर जब बच्ची को देखा तो बच्ची जिंदा मिली। बच्ची को जिंदा देखकर परिजनों ने खुशी जताई और उसे लेकर अस्पताल पहुंचे तो डॉक्टरों ने बच्ची को देखने से मना कर दिया। इसके बाद परिजनों ने डॉक्टरों पर लापरवाही का आरोप लगाया। इस मामले को लेकर एलएनजेपी के एमडी सुरेश कुमार का बयान सामने आया है।

उन्होंने न्यूज़ एजेंसी एएनआई से बात करते हुए कहा कि कल एक प्री-टर्म डिलीवरी हुई जिसमें हमारे अस्पताल में एक गर्भस्थ भ्रूण जो 23 सप्ताह का था पैदा हुआ। भ्रूण में कोई हलचल नहीं थी, बाद में स्त्री रोग टीम ने हमें बताया कि हलचल थी इसलिए हमने उसे वेंटिलेटर सपोर्ट में रखा है। विशेषज्ञ डॉक्टरों की टीम इस बच्चे का इलाज कर रही है। हमने इस घटना की विस्तृत जांच के आदेश दिए हैं। हमें 24 घंटे में विस्तृत रिपोर्ट मिल जाएगी। अभी तक कोई पुलिस शिकायत दर्ज नहीं की गई है।

बच्ची के परिजनों ने डॉक्टर पर लापरवाही का आरोप लगाया और गुस्साए परिजनों ने अस्पताल में जमकर हंगामा किया। मौके पर मौजूद अस्पताल के कर्मचारियों ने उन्हें समझाने की कोशिश की। इसके बाद अस्पताल प्रबंधन ने बच्ची को वापस भर्ती कर उपचार शुरू कर दिया है। मिली जानकारी के मुताबिक, परिजनों ने पुलिस को खबर देने की बात कही है लेकिन पुलिस को अभी तक इस मामले में कोई शिकायत नहीं मिली है।।